Breaking Newsउत्तरप्रदेश

हवन पूजन के साथ मनाया जा रहा नववर्ष एवं चैत्र नवरात्रि का पहला दिन

मोहल्ला वासियों के साथ ही समाज सेवियों हिन्दू संघटनो से जुड़े पदाधिकारियों सहित यूपी कौशल विकास राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल ने भी किया प्रतिभाग

खबर वाणी भगत सिंह

मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर में स्थित थाना नई मंडी क्षेत्र अंतर्गत मोहल्ला गांधी नगर में आज समस्त मोहल्ला वासियों द्वारा हिंदू नववर्ष एवं नवरात्रि के पहले दिन हवन पूजन का आयोजन किया गया यहां नहरू रोड पर सभी ने हिंदू नव वर्ष एवं नवरात्रि के पहले दिन पूजा अर्चना की व हवन पूजन कर देश में खुशहाली की कामना की हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, मौहल्ला गांधीनगर में सद्भावना समिति के सदस्यो के द्वारा आज से शुरू हो रहे हिंदू नववर्ष विक्रम संवत 2080 के आगमन एंव चैत्र नवरात्रे के अवसर पर गांधीनगर के नेहरू रोड के मुख्य चौराहे पर हवन पूजन के साथ शक्ति स्वरूपा दुर्गा जी की पूजा करके सभी देश वासियों एंव कॉलोनी वासियों के लिए मंगल कामना की गई सभी तथा सभी को हिन्दू नव वर्ष की शुभकामनाये दी गई।

यहां गांधीनगर के सभी निवासियों सहित समाज सेवियों एंव हिन्दू संघटनो से जुड़े पदाधिकारियों ने हवन पूजन में भाग लेकर खुशी जताई और बताया कि हमारे बच्चे पश्चिमी संस्कृति के कारण अंग्रेजी साल को नववर्ष मानते है जबकि हिंदुस्तान की सनातन संस्कृति विक्रम संवत है। इसलिए हम अपने बच्चो के साथ साथ समस्त नागरिकों को ये संदेश देना चाहते है की सब प्रत्येक वर्ष चैत्र शुक्लपक्ष की प्रतिपदा के दिन नव वर्ष को मनाया करें।

यहाँ सभी ने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ को भी धन्यवाद दिया की उन्होंने हिंदू संस्कृति का सम्मान करते हुए नववर्ष के अवसर एंव नवरात्रों पर दुर्गा पूजा की व्यवस्था प्रदेश भर के मंदिरों में कराये जाने की बात कही है।

इस अवसर पर मुख्य रूप से कपिल देव अग्रवाल मंत्री स्वतंत्र प्रभार उत्तर प्रदेश सरकार,भाजपा नेता हरीश गोयल,हिन्दू जागरण मंच से नरेंद्र पंवार उर्फ़ साधू, पूनम चौहान,उषा चौहान, प्रियरंजन चौहान, अंकुर सैनी,मुकेश भारद्वाज, सचिन चौधरी, डा० जगदीश, प्रवेश भार्गव, योगेश्वर दयाल, विकास शर्मा, मुकुल गर्ग, कुलदीप राणा, वीरेंद्र चौधरी, पंकज त्यागी, चौधरी पदम सिंह तोमर, मनोज कुमार, धीर सिंह सैनी, विनोद गुप्ता, आदि बड़ी संख्या में क्षेत्र एंव गांधीनगर के महिला पुरुष मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button