Breaking Newsउत्तरप्रदेश

नवरात्रों के उपलक्ष्य में आयोजित भजन संध्या में दिखी हिंदू-मुस्लिम भाईचारे की मिसाल

सभी ने मिलजुल कर माता के भजनों एवं देश भक्ति गीतों पर खुलकर किया नृत्य भारत माता की जय सहित लगाए जय माता दी के नारे

खबर वाणी भगत सिंह

मुज़फ्फरनगर। उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर की जिला कारागार में आयोजित नवरात्रों के दौरान भजन कीर्तन के कार्यक्रम में आज एक अलग ही नजारा देखने को मिला जहां हिंदू -मुस्लिम भाईचारे की मिसाल कायम करते हुए सभी बन्दियों ने न केवल देशभक्ति गीतों एवं धार्मिक भजनों पर नृत्य किया बल्कि भारत माता के जयकारे और जय माता दी के जयकारे भी एक साथ मिलकर लगाएं।

यहां जेल अधीक्षक सीताराम शर्मा ने बताया कि जेल में नवरात्रों के दौरान आज भजन कीर्तन का कार्यक्रम किया गया था जिसमें सभी बन्दियों ने मिल जुलकर कार्यक्रम में प्रतिभाग किया तो वही एक दूसरे के साथ कंधे से कंधा मिलाकर भजन कीर्तन भी गाया और माता के जयकारों सहित देशभक्ति से ओत प्रोत गीतों पर खुलकर नृत्य भी किया। उन्होंने बताया की इस तरह के कार्यकर्मो से जहां एक तरफ बंदियों में ऊर्जा उत्पन्न होती है तो वहीं दूसरी तरफ आपसी भाईचारा और प्यार मोहब्बत भी बढ़ता है  उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजन आगे भी जेल परिसर में होते रहेंगे।

जेल में मथुरा से भजन कीर्तन टीम पहुंची थी जिन्होंने एक से बढ़कर एक देशभक्ति गीतों और माता के भजनों से बंदियों सहित जेल अधिकारियों कर्मचारियों में भी उत्साहवर्धन के साथ ही देश भावना भी जागृत की है। पंडित सनुज भारद्वाज जागरण मंडली द्वारा आयोजित भजन-कीर्तन मण्डली के सदस्य गायकों में नरेन्द्र नामदेव, विशाल कैरानवी, दीपक कुमार, मोनू शर्मा, गुड्डू कुमार, शुभम कुमार ने देशभक्ति एंव माता के भजन से ओतप्रोत गीतों को गाकर बंदियों में उत्साह उमंग व उल्लास का संचार किया।

यहां बंदियों ने भी हिंदू मुस्लिम एकता एवं आपसी भाईचारा कायम करते हुए देशभक्ति गीतों एवं भजनों पर सुंदर नृत्य कर सभी का मन मोह लिया। जेल अधीक्षक सीताराम शर्मा ने बताया कि कारागार में भविष्य में भी इस मण्डली के जरिये सकारात्मक कार्यों को बढावा दिया जाता रहेगा कार्यक्रम की सबसे बड़ी विशेषता यह रही कि तमाम बन्दी जबरजस्त उत्साह के साथ देशभक्ति की भावना एवं भजनों से सरोबार नजर आये।

कार्यक्रम के समापन अवसर पर जेल अधीक्षक सीताराम शर्मा ने सभी मेहमान गायकों को प्रशस्ति पत्र देकर उनका सम्मान किया कार्यक्रम का शुभारम्भ मॉ सरस्वती की प्रतिमा पर दीप प्रज्जवलित कर प्रारम्भ किया गया आज के इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से जेलर योगश कुमार, उप जेलर सुरेन्द्र मोहन सिंह, कैलाश नारायण शुक्ला एवं समस्त कारागार कर्मचारी अधिकारी मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button