खेल

इस दिग्गज की अपील- धोनी को दो खुली छूट, नहीं लगाओ कोई पाबंदी

सीनियर ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने सुझाव दिया कि महेंद्र सिंह धोनी की करारे शॉट मारने की कला अब भी बरकरार है. भारतीय टीम प्रबंधन को वर्ल्ड कप के दौरान उन्हें शुरू से ही आक्रमण करने के लिए जरूर उतारना चाहिए.

पर ऐसा देखा जा रहा है कि 37 साल के धोनी अब आक्रामक रुख अख्तियार करने से पहले क्रीज पर काफी समय बिता रहे हैं, लेकिन एक समय राष्ट्रीय टीम और मौजूदा चेन्नई सुपर किंग्स के साथी हरभजन चाहते हैं कि वह शुरू से ही आक्रामक रहें.

हरभजन ने पीटीआई से कहा, ‘मुझे लगता है कि वह अपना सर्वश्रेष्ठ तभी करते हैं, जब वह शुरू से ही हिट करते हैं. उनकी कुछ सर्वश्रेष्ठ पारियां तब बनी हैं, जब उन्होंने शुरू से ही आक्रामक रुख किया है. मुझे लगता है कि टीम प्रबंधन को उन्हें और हार्दिक पंड्या को उनके मन मुताबिक बल्लेबाजी करने की छूट देनी चाहिए. कोई पांबदी नहीं.’

हरभजन का मानना है शीर्ष क्रम बल्लेबाज शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल अच्छी पारियां खेल सकते हैं इसलिए धोनी आक्रामक खेलने के लिए आजाद हैं.

लेकिन यह पूछने पर कि जब मध्य ओवरों में मिशेल सैंटनर या नाथन लियोन जैसे स्पिनर गेंदबाजी करेंगे, तो उन्होंने कहा, ‘मैं यही कहना चाहता हूं. धोनी किसी भी स्पिनर की दूसरी गेंद पर छक्का जड़ देते हैं. उन्हें ऐसा करना चाहिए और वह ऐसा कर भी सकते हैं क्योंकि मैंने चेन्नई सुपर किंग्स के नेट्स में उन्हें देखा है,’

Related Articles

Back to top button