बिहार

हेलमेट नहीं लगाने वाले और बहाना बनाने वालों पर हुआ आज से नया नियम लागू!

खबर वाणी संवाददाता

बिहार। हेलमेट मैन राघवेंद्र कुमार बिहार  के  हर टोलगेट पर हेलमेट अभियान चलाकर लोगों कि जिंदगी बचाओ में लगे हैं। सासाराम टोल गेट पर परिवहन अधिकारी मोहम्मद जियाउल्लाह
टोल मैनेजर कुमार विवेक विमल और शिबू सिंह मिलकर नए नियम की हरी झंडी दी.
सासाराम जिले में सड़क दुर्घटना बढ़ोतरी को लेकर हेलमेट मैन राघवेंद्र कुमार ने टोल गेट पर यह नियम लागू किया, जिसे ग्रामीण क्षेत्र में सभी लोगों को जागरूकता के साथ हेलमेट नहीं होने की वजह से किसी की जान ना जाए. बिना हेलमेट चलने वालों को पहले हेलमेट दिया और उसके साथ जागरूकता का संदेश देकर यह बताया आप अपने पूरे गांव को बता दीजिएगा बिना हेलमेट के टोल बूथ के आगे नहीं जा सकते हैं कल से.
प्रतिदिन सड़क दुर्घटना में हेलमेट नहीं होने की वजह से लोगों की मौत हो रही है प्रशासन की तरफ से चेकिंग अभियान चलाया जाता है तो लोग चोर सिपाही का रेस करने लगते हैं और दुर्घटना होने की संभावना बढ़ जाती है. लोगों में पुलिस की डर ना हो बल्कि जागरूकता बढ़े सभी के अंदर लोग अपनी सुरक्षा के लिए हेलमेट पहने. हेलमेट मैन के नए नियम से अब हर किसी को हेलमेट लगाकर ही टोल प्लाजा पार करना होगा. जिस किसी के पास हेलमेट नहीं होगा उनके लिए हेलमेट शॉप की भी व्यवस्था टोल गेट पर की जा रही है ताकि किसी तरह का कोई बहाने ना बना सके. आज सड़क पर बहाने बनाकर चलने वालों की ही ज्यादा मौत हो रही है जिसमें 79 प्रतिशत युवा की सड़क दुर्घटना में मौत हो रही है. यह नियम बिहार के मोहनिया के बाद दूसरा सासाराम टोल टैक्स पर लागू हुआ है. हेलमेट मैन बिहार के परिवहन सचिव संजय अग्रवाल से मिलकर सभी टोल टैक्स पर इस नियम की मांग करेंगे. भारत में प्रतिवर्ष डेढ़ लाख लोगों की मौत हो रही है और दो लाख लोग विकलांग हो रहे हैं सड़क दुर्घटना में. बड़े पैमाने पर जागरूकता के लिए हेलमेट मैन भारत के सभी राज्य में यह अभियान चला रहे है. अब तक 25000 हेलमेट बांट चुके हैं और दो लाख गरीब बच्चों को निशुल्क किताबें दे चुके हैं.आज के कार्य में उपस्थित रहें, नवीन सिंह चंदन सिंह राजेंद्र सिंह शुभम सिंह इत्यादि.

Related Articles

Back to top button