Breaking Newsउत्तरप्रदेश

आकाशीय बिजली गिरने से दो मासूमों की मौत,माता -पिता झुलसे

सूचना मिलते ही मोके पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने सभी को पहुँचाया जिला अस्पताल

खबर वाणी भगत सिंह

मुज़फ्फरनगर। जनपद के भोपा थाना अंतर्गत शुक्रतीर्थ में एक ह्रदय विदारक घटना उस समय हो गई जब बीती देर रात्रि में आकाशीय बिजली गिरने से दो मासूमों की मौत हो गई तो वहीं उनके माता – पिता भी इस हादसे में झुलस गए बताया जा रहा है की यह परिवार बिजनोर जनपद के थाना मंडावर अंतर्गत गांव इच्छा वाला गंगा खादर क्षेत्र में फसलों की रखवाली के लिए मु0 नगर की तरफ झोपडी बनाकर रह रहा था उधर सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस घटना स्थल पर पहुंची और सभी को जिला अस्पताल में भेज आगे की कार्यवाही में जुट गई। पुलिस सूत्रों के अनुसार शुक्रवार रात को अचानक तेज बारिश और आंधी तूफान ने जहां अपना कहर बरपा दिया तो वहीं शुकतीर्थ गंगा खादर में स्थित झोंपड़ी पर आकाशीय बिजली गिर गयी गई जिससे एक मज़दूर का परिवार झुलस गया।

आस पास के ग्रामीणों की सूचना मिलते ही मोके पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने सभी घायलों को एम्बुलेंस द्वारा सरकारी अस्पताल लाया गया जहां डॉक्टरों ने दो बच्चों को मृत घोषित कर दिया जबकि उनके माता – पिता को अस्पताल में भर्ती कर लिया गया है। बताया जा रहा है की मुज़फ्फरनगर – बिजनोर सीमा के गंगा खादर क्षेत्र में शाहलून का परिवार झोंपड़ी डालकर मु नगर की तरफ फसल की रखवाली कर रहा था कि तेज़ बारिश के बीच झोंपड़ी पर तेज़ धमाके के साथ आकाशीय बिजली गिर गयी जिससे झोंपड़ी में आग लग गयी जिसमे 45 वर्षीय शाहलून उसकी पत्नी 40 वर्षीय साजिदा व 13,14 वर्षीय नाज़िम 11,12 वर्षीय जीशान झुलस गये। उधर सूचना मिलने पर पहुँची स्थानीय पुलिस ने एम्बुलेंस द्वारा घायलों को पहले मोरना के प्रार्थमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर लाया गया जहाँ से उन्हें ज़िला चिकित्सालय रैफर किया गया।

जहाँ जिला अस्पताल चिकित्सकों ने नाज़िम व जीशान को मृत घोषित कर दिया और उनके माता -पिता को भर्ती कर लिया गया अस्पताल पहुँचे क्षेत्राधिकारी भोपा राम मोहन शर्मा ने घटना की जानकारी दी है उधर जब इस सम्वन्ध में एस डी एम जानसठ से बात की गई तो उन्होंने बताया की यह पतिवार मूल रूप से शामली जनपद के कैराना का निवासी है तथा बिजनोर जनपद के थाना मंडावर अन्तर्ग गांव इच्छा वाला के गंगा खादर जोकि मु0 नगर बिजनोर सीमा के चलते मु0 नगर की साईड में झोपडी बनाकर अपनी फसलों की देख भाल कर रहा था जिसमे देर रात्रि अचानक आकाशीय बिजली गिरने से इनके दो पुत्रों की मौत हो गई है जबकि यह पति – पत्नी हल्के झुलसे है उन्होंने बताया की नजदीक क्षेत्र मु0 नगर पड़ने के कारण मोके पर मु0 नगर पुलिस , मेडिकल टीम पहुंची और जिला अस्पताल लेकर आई इस घटना की सूचना हमारे द्वारा बिजनोर और शामली जनपदों को दे दी गई है। यह घटना बिजनोर अंतर्गत थाना मंडावर में आती है जवकि इलाज व् लिखा पढ़ी जनपद मु0 नगर में हुई है।

Related Articles

Back to top button