Breaking Newsउत्तरप्रदेश

कोरोना वैक्सीन की जगह एंटी रेबीज लगाने वाले लापरवाह कर्मचारी हुए सस्पेंड

खबर वाणी निशांत सिरोहा

शामली। कोरोना वैक्सीन की जगह तीन महिलाओं को लगाई थी एंटी रैबीज वैक्सीन दरअसल शामली के कांधला में 3 महिलाओं को कोरोना वैक्सीन की जगह एंटी रेबीज के इंजेक्शन लगा दिये थे। स्वास्थ्य विभाग की घोर लापरवाही को लेकर खबर को प्रमुखता से दिखाया था।और अब डीएम शामली ने लापरवाह अधिकारियो पर कार्यवाही की है।

महिलाओं को कोरोना वैक्सीन की जगह एंटी रैबीज के इंजेक्शन लगाए थे।जिससे महिलाओं की तबीयत खराब हो गई थी।इस पूरे प्रकरण की जानकारी होने पर स्वास्थ्य विभाग सहित प्रशासन में हड़कंप मच गया था।और इस पूरे मामले की जांच डीएम शामली ने सीएमओ शामली व एसीएमओ कैराना को सौंपी थी।

जांच रिपोर्ट के बाद डीएम शामली ने सीएमओ को सीएचसी पर तैनात फार्मासिस्ट को सस्पेंड करने के आदेश दिए हैं।इसके अलावा डीएम ने सीएचसी के मुख्य चिकित्सक प्रभारी को चेतावनी देकर छोड़ दिया है।और साथ ही सीएचसी में जन औषधि केंद्र पर कार्य कर रहे फार्मासिस्ट की सेवा समाप्त करने के भी आदेश डीएम शामली जारी किए हैं।

इन सभी लोगों पर लापरवाही बरतने का आरोप है।इसको लेकर यह एक्शन लिया गया है।गौरतलब है कि कांधला सीएससी में तीन महिलाएं कोरोना का टीका लगवाने के लिए गई थी।जहां पर कर्मचारियों ने लापरवाही बरतते हुए तीनों महिलाओं को कोरोना वैक्सीन की जगह एंटी रेबीज वैक्सीन लगा दी थी।इसके बाद तीनों महिलाओं की तबीयत खराब हो गई थी।

जहां से तीनों को एक निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गयाऔर कोरोना वैक्सीन का हवाला देते हुए उन्होंने डॉक्टर को मेडिकल स्लिप दिखाई।मेडिकल स्लिप को देखकर प्राइवेट डॉक्टर ने बताया कि उन्हें कोरोना वैक्सीन नहीं एंटी रेबीज का टीका लगाया गया है।

यह सुनकर महिलाओं के परिजनों में हड़कम्प मच गया और परिजन तीनों महिलाओं को लेकर कांधला सीएचसी में पहुंचेऔर इस पूरे मामले की शिकायत सीएमओ शामली सहित डीएम शामली से की.जिस पर डीएम शामली ने जांच रिपोर्ट के बाद लापरवाह अधिकारियों पर कार्रवाई की है।

लेकिन बड़ा सवाल यह है कि जिस तरह से बिना जांच पड़ताल के महिलाओं को कोरोना वैक्सीन की जगह एंटी रेबीज दिया गया है। इस तरह की लापरवाही से लोगों की जान को खतरा हो सकता है।जिला स्वास्थ्य विभाग व शामली प्रशासन इस पूरे प्रकरण की गंभीरता से जांच कर रहा है ।

Tags

Related Articles

Back to top button