गाजियाबाद

पिज़्ज़ा रेस्टोरेंट में लगी आग, एलपीजी सिलेंडर में आग ना लगने से टला बड़ा हादसा

खबर वाणी संवाददाता

ग़ाज़ियाबाद। साहिबाबाद भोपुरा के डीएलएफ इलाके में आज एक रेस्टोरेंट में आग लगने की वजह से हड़कंप मच गया। हालांकि, इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ है। मगर,रेस्टोरेंट में रखा लाखों रुपये का सामान जलकर राख हो गया है। उधर, मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियों ने बीस मिनट के अंदर आग पर काबू पाया। इस दौरान फायर डिपार्टमेंट के कर्मचारियों ने रेस्टोरेंट में रखे तीन एलपीजी सिलेंडरों को आधे जले अवस्था में रेस्टोरेंट से बाहर निकाला। अगर,आग की लपके सिलेंडरों को अपनी चपेट में ले लेती तो शायद एक बड़ा हादसा हो सकता था।
जानकारी के अनुसार,दिल्ली निवासी सूरज भोपुरा के डीएलएफ इलाके में एक चार मंजिला इमारत के ग्राउंड फ्लोर पर रेस्टोरेंट चलाते हैं। गुरुवार दोपहर करीब सवा बजे रेस्टोरेंट में आग लग गई। आग की जानकारी लगते ही रेस्टोरेंट में मौजूद कर्मचारी रेस्टोरेंट से बाहर आ गए। धीरे-धीरे आग लपटे की काफी ऊंची होने लगी। जिसके चलके फर्स्ट फ्लोर पर बनें फ्लैट में रखा सामान भी आग की चपेट में आने जल गया।

एलपीजी सिलेंडर में आग बुझाते फायर ब्रिगेड कर्मी

उधर,घटना स्थल के पास लोगों की भीड़ इकट्ठा होना शुरु हो गई। लोगों ने फायर ब्रिगेड को आग की सूचना दी। जिसके बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। इस दौरान फायर डिपार्टमेंट के कर्मचारियों ने रेस्टोरेंट में रखे तीन एलपीजी सिलेंडर को आधे जले अवस्था में बाहर निकाला। गनीमत रही कि सिलेंडर में आग नहीं लगी। वरना,हादसा काफी बड़ा हो सकता था। सीएफओ सुनील कुमार सिंह का कहना है कि रेस्टोरेंट में रखे बिजली के उपकरण में स्पार्किंग की वजह से आग लगने की संभावना लग रही है। आग के सही कारणों का पता नही चल पा रहा जांच की जा रही है,किस कारण आग लगी है।

Related Articles

Back to top button