उत्तरप्रदेश

पढ़ाई करके बस में सवार होकर अपने गांव लौट रहे दो छात्रों की दबंगो ने की बेरहमी से पीटाई,मामला संज्ञान में आते ही पुलिस ने जाँच पड़ताल की शुरू

पीड़ितों का कहना है की पहले भी कई बार हो चुकी इसी तरह की वारदात

खबर वाणी भगत सिंह/ शिवम् धीमान

मुज़फ्फरनगर :/खतौली: बीती देर शाम कस्बा से अपने गांव लौट रहे दो युवकों के साथ क्षेत्र के कई दबंग युवकों ने गाली गलौच करते हुए की जबरदस्त मार पीट की जिसमे दोनों युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों छात्रों की चीख पुकार पर राहगीर एंव ग्रामीणों ने दोनों युवकों को छुड़ाकर किसी तरह उपचार के अस्पताल भेजा। जहां सूचना मिलते ही पहले घटना स्थल व् बाद में अस्पताल पहुंची पुलिस ने कार्यवाही का आश्वासन देकर की जाँच पड़ताल शुरू कर दी है।

उपचार कराने के लिए छात्र के कपड़े उतारता छात्र का परिचित

खतौली कसबे के गांव लाडपुर निवासी दो छात्रों के साथ क्षेत्र के गांव अंतवाडा के दबंगों ने उस समय मारपीट कर दी,जब दोनों युवकों ने उन्हें गाली देने और जाती सूचक शब्दों के कहने का विरोध किया।मार पीट की घटना से क्षेत्र में सनसनी फैल गई जिसके चलते वहां से गुजर रहे राहगीरों एंव ग्रामीणों ने मार पीट कर रहे युवको से दोनों को बामुश्किल छुड़वाया और किसी तरह दोनों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा और मामले की सूचना स्थानीय पुलिस के साथ ही दोनों घायलों के परिजनों को दे दी।मामले की सूचना के बाद परिजन पहले घटना स्थल व् बाद में अस्पताल पहुंचे लेकिन परिजनों का आरोप है की सूचना देने के बाद भी घंटो तक पुलिस के नहीं पहुंचने पर पीड़ित परिजनों और ग्रामीणों में भारी आक्रोश बना हुआ है।बताया जा रहा है कि लाडपुर निवासी रितिक अपने साथी रोहित के साथ खतौली किसी काम से आया था।

उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया छात्र

जब वह वापस अपने गांव जाने के लिए जानसठ बस स्टैंड पर पहुंचे तभी वहीं पर खड़े गांव अंत वाड़ा के कुछ युवकों ने रोहित व रितिक के साथ गाली-गलौज व जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करना शुरू कर दिया।दोनों युवक जब बस में सवार हो गए तभी हमलावरों ने अपने अन्य साथियों को फोन कर बुला लिया और दोनों युवकों को बस से उतारकर लाठी डंडों से बेरहमी से पीटा गया। पीड़ितों ने बताया की यह कोई पहला मामला नहीं है की जब इस गांव युवकों के साथ मारपीट की गई हो। इस तरीके की घटनाएं पहले भी हो चुकी हैं पीड़ितों का कहना है की पुलिस को सूचना देने के बाद भी घंटो तक पुलिस मौके पर नहीं पहुंची।

अस्पताल के बाहर खड़े छात्रों के परिजन

जबकि राहगीरों एंव ग्रामीणों ने 108 एंबुलेंस के द्वारा घायलों को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।पुलिस के मौके पर समय से ना पहुंचने पर पीड़ित परिवार में भारी आक्रोश है वही उनका आरोप है कि पुलिस मारपीट करने वाले आरोपियों के खिलाफ ठोस कार्रवाई नहीं करती। जिस कारण घटनाओ की पूर्णवृत्ति हो रही है पीड़ित परिवार ने मारपीट करने वाले अंतवाडा के दबंग एक दर्जन युवकों के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई किए जाने की मांग की है। उधर खतौली पुलिस का कहना है की बस में बैठने को लेकर छात्रों में मार पीट की घटना हुई है अस्पताल पहुंचकर दोनों युवकों के परिजनों से तहरीर देने की बात कही गई है तथा पीड़ितों को आश्वाशन दिया गया है की आरोपियों के विरुद्ध कार्यवाही की जायेगी।

Related Articles

Back to top button