Breaking Newsगाजियाबाद

जिला कारागार में हुआ म्यूजिकल कार्यक्रम का आयोजन, मुख्य अतिथि रहे डीजी जेल आनंद कुमार

डीजी जेल आनंद कुमार ने बर्तन प्रतियोगिता में प्रथम द्वितीय तृतीय स्थान पाने वाले प्रतिभागियों को पुरस्कृत कर उनका किया हौसला अफजाई

खबर वाणी वैभव शर्मा

गाजियाबाद। डासना की जिला जेल में इंडिया विजन फाउंडेशन के तत्वावधान में एक म्यूजिकल कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें गाजियाबाद नोएडा बरेली सहित अन्य जिलों के बंधुओं ने प्रतियोगिता में भाग लेकर अपने अपने हुनर का जौहर दिखाए। मुख्य अतिथि के तौर पर डीजी जेल आनंद कुमार एवं आईजी मेरठ जोन त्रिपाठी, जेल सुपरिटेंडेंट विपिन कुमार मिश्रा, डासना जिला जेल के जेलर आनंद कुमार शुक्ला नोएडा जिला जेल के जेलर सत्य प्रकाश सिंह सहित नोएडा गाजियाबाद के जिला जेल के डिप्टी जेलर बंदी रक्षक और अन्य सामाजिक संगठनों के लोगों ने भाग लिया और डीजी जेल आनंद कुमार ने बर्तन प्रतियोगिता में प्रथम द्वितीय तृतीय स्थान पाने वाले प्रतिभागियों को पुरस्कृत कर उनका हौसला अफजाई किया है।

म्यूजिकल कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए,डीजी जेल आनंद कुमार

इस अवसर पर डीजी जेल आनंद कुमार ने कहा कि लगातार वह सभी जिलों का निरीक्षण करते है। जहां पर सभी व्यवस्थाओं की विस्तृत जानकारी की जाती है। यदि कहीं कुछ कमी नजर आती है तो उसे पूरा कराए जाने के लिए तत्काल प्रभाव से आदेश दिए जाते हैं। उन्होंने कहा कि गाजियाबाद की डासना जेल को सफाई के मामले में और कैदियों को मिलने वाले खाने की क्वालिटी को लेकर नंबर वन गिना गया है। उन्होंने बताया कि जिस तरह से डासना जेल में यह कार्यक्रम चल रहा है इस तरह के कार्यक्रमों से जेल में बंद बंदियों का मानसिक तनाव दूर होता है।

उन्होंने कहा इस तरह के आयोजन जब से होने लगे हैं। तब से यह देखा गया है कि जेल में बंद बंदियों के अंदर मानसिक, बौद्धिक,वैचारिक बदलाव देखा गया है। उन्होंने कहा कि   कुछ ऐसे कैदी भी है जो गाना गाने के शौकीन होते हैं या अपनी प्रतिभा को निखारना चाहते हैं । उन्हें इस प्लेटफार्म पर टेलेंट दिखाने का मौका मिल जाता है और बंदियों में लगातार पनप रही अवसाद की भावना  कम होती है उन्होंने बताया इसी धारणा को ध्यान में रखते हुए जेल प्रशासन और इंडिया विजन फाउंडेशन के अंतर्गत यह कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम में मुंबई से भी कुछ एक्सपर्ट आए हुए हैं जो कि यहां होने कार्यक्रम को देखकर जज करेंगे और उनमें से कुछ लोगों को चयनित करेंगे उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजन का लगातार सकारात्मक प्रभाव देखने को मिल रहा है।

Related Articles

Back to top button