उत्तरप्रदेश

भारी बारिश व् ओलावृष्टि से मुजफ्फरनगर शहर व् आस पास के इलाके में दिखाई दिया पहाड़ों जैसा नजारा,हर तरफ नजर आई बर्फ ही बर्फ

कहीं पेड़ गिरे तो कहीं फसलों का हो रहा भारी नुकसान किसानो के चेहरों पर छाई मायूसी

खबर वाणी भगत सिंह

मुज़फ्फरनगर। जिले में बीते कई दिनों से बारिश ने अपना सितम ढहा रखा था तो वहीं आज बीती देर रात्रि में हुई भारी बारिश और सुबह सुबह ओलावर्ष्टि के कारण शहर व् आस पास के क्षेत्रों में बर्फ ही बर्फ दिखाई दी तो वहीं फसलों के भारी नुक्सान से किसानो के चेहरे पर मानो मुस्कान ही गायब हो गई। पूरब के साथ साथ ही अब पशिम् में भी बीते कई दिनों से अंधड़ और भरी बारिश के चलते जहां आमजनमानस को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है तो वहीं भारी ओलावष्टि से किसानो को भी खासी परेशानी उठानी पड़ रही है।

भारी बारिश के साथ ओलावृष्टि  होने से फसलों पर पड़ा भारी असर

ताजा मामला मुजफ्फरनगर शहर व आसपास के इलाकों का है जहां बीती देर रात्रि में तेज आंधी तूफान के साथ ही जबरदस्त बारिश हुई तो वहीं दिन निकलते ही बारिश के साथ हुई ओलावृष्टि से मानो मुजफ्फरनगर में पहाड़ों जैसा नजारा बन गया ओलावृष्टि इतनी जबरदस्त हुई की लोगों के घरों और सड़कों पर बर्फ के ढेर लग गए। जहां लोग ओलावृष्टि से घबरा गए तो वही युवा और बच्चों ने इस नजारे का भरपूर आनंद उठाया आपको बता दें कि आज की जनरेशन ने ओलावृष्टि का ऐसा नजारा शायद पहली बार देखा होगा। इसलिए ओलावृष्टि युवा और बच्चों के लिए आकर्षण का केंद्र बनी रही तो वहीं कुछ लोग फावड़े से बर्फ के ढेरों को हटाते नजर आए तो कुछ युवाओ ने इस दृश्य को सेल्फी में भी कैद किया।

बारिश और ओलावृष्टि से हुई फसल बर्बाद के बारे में जानकारी देते भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने बताया कि अगर ग्रामीण अंचलों की बात करें तो यह ओले वहां के लिए मुसीबत का सबब बने जहां भारी बारिश और ओलो के कारण किसानो की फासले खराब हुई तो वहीं किसानो के चेहरे मुरझा गए किसानो का कहना है की एक तरफ देश में कोरोना वायरस की मार पड़ रही है तो वहीं दूसरी तरफ इंद्रदेवता भी जमीन पर कम सितम नही ढहा रहे है किसानो ने देश के प्रधान मंत्री और प्रदेश की योगी सरकार से किसानो की तरफ भी ध्यान देने की गुहार लगाई है।

Related Articles

Back to top button