Breaking Newsउत्तरप्रदेश

जिले में मिला एक और कोरोना पॉजिटिव जिले संख्या बढकर हुई छह, रिटार्यड फैजी में कोरोना वायरस की पुष्टि से मचा हड़कम्प

खबर वाणी वसीम अहमद

मुजफ्फरनगर। खतौली थाना क्षेत्र के गाँव वाजिदपुर खुर्द में एक रिटायर फौजी के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने से जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग में हड़कम्प मच गया है। मौक़े पर सीएमओ के आदेश पर गाँव में डब्लूएचओ की टीम पहूंच गयी।जहाँ कोरोना पॉजिटिव रिटायर्ड फौजी को सेनेटाइजर ड्रेस पहनवाकर अपने साथ ले गयी। बताया गया है कि खतौली क्षेत्र के एक गांव निवासी सेवानीवर्त सैनिक ने दिल्ली में जांच के लिए अपना सैंपल दिया था। उसके बाद अपने गांव आ गया था। कुछ दिनों बाद वहां से कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट मिलने के बाद स्वम् ही स्वास्थ्य विभाग को सूचना दी। जिले में रिटायर सैनिक सहित कोराना संक्रमित की संख्या अब 6 बतायी जा रही है।

जहाँ कोरोना पॉजिटिव मिला उस घर को सेनेटाइज करते हुए।

खतौली एसडीएम इन्द्रकांत द्विवेदी ने बताया कि 55 वर्षीय सेवानिवृत्त सैनिक दिल्ली में सुरक्षा गार्ड की नौकरी करता है। ग्रामीणों के अनुसार वह 24 मार्च को दिल्ली से अपने घर आया था। यहां तबीयत खराब होने के बाद दोबारा दिल्ली चला गया। वहां उसका कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया गया था। इसके बाद वह फिर गांव आ गया। जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर दिल्ली से रविवार को उसे सूचना दी गई। उसने स्वास्थ्य विभाग को खुद के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी दी। ख़बर मिलते ही ततकाल एसडीएम खतौली इंद्राकांत द्विवेदी और सीओ आशीष प्रताप सिंह व थाना प्रभारी संतोष कुमार त्याग भारी पुलिस बल के साथ गांव में पहुंचकर संक्रमित को बेगराजपुर मेडिकल भेजवाया। और उसके घर व आसपास के सभी मकानों को फायर ब्रिगेड द्वारा सेनेताईज कराया गया और रास्तों को बल्लियां लगाकर बंद करा दिया गया है। ओर पूरे गांव को सील कर दिया तो वही ग्रामीणों को घरों से बाहर नहीं निकलने की हिदायत दी गई है। जानकारी मिली है कि गांव में कोरोना संक्रमित मिलने के बाद गांव के हर घर का सर्वे छानबीन किया जाएगा। रविवार शाम को ही चिकित्सा विभाग की टीम खतौली पहुंच गई। बैठक कर गांव में सर्वे करने की रणनीति तैयार की गई। सवेरे ही विभाग की टीम गांव में पहुंचकर काम शुरू कर देगी।

बताया जाता है कि उक्त व्यक्ति के साथ उसकी पत्नी और बच्चे की भी जांच हुई। हालांकि इन दोनों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। सेवानीवर्त फौजी खतौली स्थित जमना विहार स्थित अपने घर में भी गया था। लेकिन वहां किसी से मिला नहीं। पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों ने इस घर पर पहुंचकर वहां रह रहे किरायेदारों से भी जानकारी जुटाई।उधर रिटायर्ड फौजी का मकान कस्बे की जमना विहार कॉलोनी में होने से नगरवासियों में भी दहशत का माहौल बन गया है।बताया गया 4 अप्रैल को वह यहाँ जमना विहार कॉलोनी स्थित अपने घर पर भी आया था। 25 मार्च को लॉकडाउन लागू होने के बाद नजला, खाँसी की शिकायत होने पर वह छुट्टी लेकर अपने गाँव वापस आ गया था।

उधर नगर पालिका चेयरपर्सन बिलकीस बेगम के आदेश पर एहतियातन पालिका कर्मचारियों ने कॉलोनी को सैनीटाइजर करने का काम तेजी से प्रारम्भ कर दिया है। पुलिस ने जमना विहार की एक गली को सील कर लोगों के घरों से निकलने पर पाबन्दी लगा दी है।इस सम्बंध में जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे. ने बताया कि 28 जांच रिपोर्ट शाम आई है, जिसमें एक पॉजिटिव है और 27 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। उक्त मरीज को बेगराजपुर मैडिकल कॉलेज में भर्ती करा दिया गया।

Related Articles

Back to top button