Breaking Newsदिल्ली NCR

कोरोनिल पर पतंजलि का यू-टर्न, कहा हमने कोरोना के इलाज की दवा नहीं बनाई

खबर वाणी ब्यूरो

दिल्ली : बीते 23 जून मंगलवार को बाबा रामदेव द्वारा कोरोना बीमारी को 100 फीसद ठीक करने का दावा किया गया था। जिसके बाद लगातार बाबा रामदेव पर अलग-अलग राज्यों के अलग-अलग जिलों में मुकदमे दर्ज हो रहे थे। वहीं दूसरी तरफ इस मामले में मंगलवार को आचार्य बालकृष्ण द्वारा यू-टर्न ले लिया गया है। दरअसल उत्तराखंड आयुष विभाग से मिले नोटिस के जवाब में आचार्य बालकृष्ण ने कहा कोरोनिल कोरोनावायरस की दवा नहीं है। कोरोनिल इम्यूनिटी बूस्टर की दवा है।

उसके आगे बाल कृष्ण बोलें कि हमने कभी कहा ही नहीं कि कोरोनिल दवा कोरोना का इलाज करती है। हमने ये कहा था कि इस दवा से क्लिनिकल ट्रायल के दौरान कोरोना के मरीज ठीक हो गए।

बालकृष्ण ने ये भी कहा कि कोरोनिल को लेकर हर कोई अजीब अजीब सा तर्क दे रहा है। कोई क्लिनिकल ट्रायल तो कोई दवा तो कोई दावा को ही फर्जी बता रहा है। जबकि हमने यह कहा था कि हमारी बनाई हुई कोरोनिल दवा से कोरोनावायरस के मरीज ठीक हुए हैं।

गौरतलब है कि बीते 23 जून को बाबा रामदेव, आचार्य बालकृष्ण समेत उनकी टीम ने मीडिया के सामने प्रेस वार्ता करते हुए कहा था की कोरोनिल दवा पर हमने दो ट्रायल किए हैं, 100 लोगों पर क्लीनिकल स्टडी की गई उसमें 95 लोगों ने हिस्सा लिया। 3 दिन में 69 प्रतिशत मरीज़ ठीक हो गए, जब भी 7 दिन के अंदर 100% मरीज़ ठीक हो गए।

Tags

Related Articles

Back to top button