Breaking Newsदेश विदेश

वुहान डायरी” में हुआ चीन कि गलतियों का पाप उजागर, लेखिका को मिली जान से मारने की धमकी

खबर वाणी ब्यूरो

चीन। वुहान एक ऐसा शहर है जिसने पूरी दुनिया को कोरोना का जख्म दिया लेकिन दुनिया की इस तबाही के लिए वुहान शहर नहीं ब​ल्कि चीन सरकार जिम्मेदार है। वुहान शहर में फैले कोरोना की सही तस्वीर इस किताब के जरिए दुनिया के सामने आने वाली है. जिसके बाद चीन तिलमिला उठा है।

दरअसल पीछले 5 महीनों के दौरान चीन (China) में क्या कुछ घटित हुआ उसका जिक्र चीन की एक लेखिका ने अपनी किताब में लिखते हुए चीन के सारे काले पाप को उजागर किया है। वहीं दूसरी तरफ चीन बार बार कोरोना पर लापरवाही बरतने की बात से इनकार कर रहा है लेकिन इस किताब में वुहान में चीन के एक-एक पाप का जिक्र है और ये तो दुनिया जानती है कि चीन में सच बोलने वालों के लिए एक ही सजा है।

“मौत” जब से फेंग फेंग ने अपनी इस किताब वुहान डायरी को लिखा है तब से डायरी लिखने वाली 64 वर्षीय राइटर को जान से मारने की धमकी लगातार मिल रही है। लेखिका फेंग फेंग ने वुहान डायरी में लॉकडाउन के पूरे घटनाक्रम का जिक्र करते हुए बताया कि किस तरह से चीन के अस्पतालों में मरीजों के रखने तक की जगह नहीं बची थी, मरीजों को अस्पताल से भगा दिया जाता था।

अस्पतालों में मास्क और उपकरणों की बेहद ज्यादा कमी हो चुकी थी लेकिन तब भी चीन सरकार इंसानों से इंसान में कोरोना फैलने की बात को लगातार अनदेखा कर रही थी। फेंग ने ये भी लिखा कि वुहान में 23 जनवरी से 8 अप्रैल तक बेहद सख्त लॉकडाउन लगाया गया था, इसी दौरान फेंग ने वुहान डायरी की शुरुआत की थी। फेंग ने बताया कि जब तक वे रोजमर्रा की और हल्की बातों का जिक्र कर रहीं थीं, तब तक सब ठीक था। जैसे ही उन्होंने सरकारी बदइंतजामी बताई तो बवाल शुरू हो गया।

उन्हें लगातार जान से मारने कि धमकी मिलने लगी साथ ही चीन के लोगो ने फेंग पर देश को बदनाम करने का भी आरोप लगाया। 64 साल की फेंग फेंग, जिन्हें लेखन के लिए चीन का सर्वोच्च सम्मान प्रदान किया गया था। आज उनको जान से मारने की धमकियां दी जा रही हैं. फेंग फेंग का जुर्म है कि उन्होंने वुहान में कोरोना फैलने की पूरी कहानी और चीन की सरकार के सारे पाप एक किताब में पिरो दिए हैं। वुहान डायरी नाम की ये किताब अब छपने वाली है. जो दुनिया को चीन के सारे गुनाहों के बारे में बता देगी। आपको बताते चले की इस किताब को अमेरिकी पब्लिशर कंपनी हार्पर कॉलिन्स वुहान डायरी को किताब की शक्ल दे रही है. जून तक वुहान डायरी बाजार में आ आएगी।

Related Articles

Back to top button