Breaking Newsउत्तरप्रदेशगाजियाबाद

खोड़ा थानाध्यक्ष पर लगे गंभीर आरोप

3 मेडिकल संचालकों को बेवजह घंटो थाने में बैठाया, दुसरे थाने का थमाया पीला कार्ड

खबर वाणी संवाददाता

गाजियाबाद : अक्सर किसी ना किसी लापरवाही को लेकर यूपी पुलिस सुर्खियों में रहती है। ऐसा ही एक घनघोर लापरवाही का मामला शनिवार रात देखने को मिला, जहां गाजियाबाद के खोड़ा थाना प्रभारी ने 3 मेडिकल संचालकों को बेवजह घंटो थाने में इसलिए बैठाये रखा क्योंकि वो अपने मेडिकल स्टोर पर “रियल फ्रुट्स जूस” बेच रहे थे। दरअसल रोजाना की तरह शनिवार देर शाम को थाना प्रभारी संदीप सिंह क्षेत्र में गस्त पर निकले थे। इस बीच वह नेहरू गार्डन चौकी क्षेत्र अनिल विहार, प्रींस मेडिकल स्टोर जा पहुंचे और मेडिकल संचालक प्रहलाद यादव को बेवजह धमकाने लगें।

जब मेडिकल संचालक ने धमकाने की वजह पूछी तो थाना प्रभारी ने बताया की रियल फ्रुट्स जूस बेच रहे हो? चलों थाने आज तुम्हे बताता हूं। उसके बाद खोड़ा थाना प्रभारी एक साथ 3 अलग-अलग प्रिंस, राज और यूके मेडिकल संचालक को थाने ले आये और घंटो थाने में बैठाए रखा। लापरवाही की सारी हदें तो तब पार हो गई जब खोड़ा थाना पुलिस ने सिहानीगेट थाने के पीले कार्ड पर खुद हस्ताक्षर कर दिए और तीनों मेडिकल संचालको को सिहानी गेट थाने का पीला कार्ड थमा दिया। उस पीले कार्ड में सोशल डिस्टेंसिंग और लॉकडाउन की धज्जियां उड़ाना दिखाया गया है।

वहीं तीनों मेडिकल संचालकों और आसपास के लोगों की माने तो जिस वक्त खोड़ा थाना प्रभारी मेडिकल स्टोर पर पहुंचे थे, तब उस मेडिकल स्टोर पर एक भी ग्राहक मौजूद नहीं था। वहीं जब इस बारे में हमारे संवाददाता ने खोड़ा थाना प्रभारी से फोन कर मामले की जानकारी लेनी चाही तो खोड़ा थाना प्रभारी ने चंद मिनट बात करने के बाद खाकी का रौब दिखाते हुये ना सिर्फ फोन काट दिया बल्कि संवाददाता का दोबारा फोन उठाना ही बंद कर दिया।

एसपी सिटी मनीष मिश्रा ने बताया कि खोड़ा पुलिस द्वारा अगर इस तरीके की लापरवाही हुई है,  तो ये एक बेहद गंभीर मामला है और जांच का विषय है। मनीष मिश्रा के मुताबिक मामले कि जांच की जा रही है उसके बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी।

देखें विडियो : क्या कहते है मेडिकल संचालक

● संदीप सिंह के लापरवाही के किस्से आम है।

आपकों बता दें कि ये वही खोड़ा थाना प्रभारी संदीप सिंह है। जो पिछले 1 महीने से लापरवाही और गलती पर गलती करते दिख रहे है । आईये आपकों बताते है कि पिछले एक महीने में संदीप सिंह की अगुवाई में खोड़ा थाना क्षेत्र में क्या क्या हुआ? सबसे पहले खोड़ा से भारी मात्रा में प्रवासी मजदूरों के पलायन का वीडियो वायरल हुआ, उसके बाद जब लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराना पुलिस की प्राथमिकता थी।  तब बीच बाजार बीरबल चौकी क्षेत्र में नगरपालिका चैयरमैन द्वारा 50 से ज्यादा लोगो की भीड़ एकत्रित कर खुलेआम लॉकडाउन और कानून का मजाक उड़ाया गया, कुछ दिन बीत जाने के बाद ठीक उसकी चौकी क्षेत्र में बेवजह एक सब्जी वाले को इतना पीटा गया कि उसके हाथ पैर बूरी तरह फूल गए थे लेकिन मजदूर और मजबूर होने के चलते सब्जी वाला पुलिसकर्मियों के खिलाफ आवाज नहीं उठा सका था। हालांकि सब्जी वाले ने उस बात की शिकायत सीओ अंशु जैन से की थी। ये मामला भी पूरी तरह ठंडा भी नही हुआ था कि खोड़ा के रहने वाले एक परिवार ने थाना प्रभारी पर बदतमीजी का आरोप लगाया था। अब एक बार फिर शनिवार रात को खोड़ा थाना प्रभारी पर खोड़ा के ही रहने वाले 3 मेडिकल संचालको ने बेवजह परेशान करने का आरोप लगाया है। ये सारी घटनायें पिछले 1 महीने के अंदर घटित हुई हैं।

Tags

Related Articles

Back to top button