Breaking Newsउत्तरप्रदेशगाजियाबाद

खोड़ा कॉलोनी सप्ताहभर में खुलेगी, कंटेनमेंट जोन में रहेगी सख्ती

खबर वाणी संवाददाता

गाज़ियाबाद : उत्तर प्रदेश की सबसे बड़ी विधानसभा कही जाने वाली गाजियाबाद की खोड़ा कॉलोनी को अब खोलने की तैयारी तेज हो चुकी है। गाजियाबाद प्रशासन ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए 11 मई से खोड़ा कॉलोनी को पूरी तरह से सील कर दिया था।

वहीं ठोस सूत्रों की माने तो इस हफ्ते खोड़ा कॉलोनी की सभी दुकानों और मोहल्लों को खोल दिया जायेगा। सिर्फ कंटेनमेंट जोन को चिन्हित कर पूरी तरह से सील रखा जाएगा। उन क्षेत्रों में किसी तरीके की कोई राहत नहीं दी जाएगी। सूत्रों ने यह भी बताया कि जिला प्रशासन को खोड़ा नगर पालिका की तरफ से खोड़ा के बाजारों को खोलने के लिए 15 मुख्य मार्गो को चिन्हित कर रिपोर्ट भेजी गई है। वहीं अब माना ये भी जा रहा है कि इस हफ्ते ही इन 15 मुख्य बाजारों को खोल दिया जाएगा।

प्रशासन ने इन दुकानों को खोलने के लिए समय सीमा और दिन भी निर्धारित किए हैं। जिसके आधार पर दुकानें खोली और बंद की जाएंगी।

● खोड़ा नगरपालिका द्वारा इन मार्गों को चिन्हित कर भेजी रिपोर्ट

सूत्रों के माने तो खोड़ा नगर पालिका द्वारा गाजियाबाद जिला प्रशासन को जिन 15 मुख्य मार्गों को चिन्हित कर भेजा गया है। उसमें यह रोड शामिल है। गुर्जर सम्राट गेट, चौधरी चरण सिंह गेट, अंबेडकर गेट, गज्जी भाटी मार्ग, अटल बिहारी वाजपेई मार्ग, मंगल बाजार पुस्ता रोड, दीपक विहार मैन रोड , कविता पैलेस मैन रोड, 21 नंबर पानी टंकी चंद्रगुप्त मौर्य गेट इत्यादि शामिल है।

● दिन-समय के हिसाब से खुलेंगी दुकानें

गाजियाबाद के खोड़ा कॉलोनी को खोलने के साथ ही प्रशासन ने खोड़ा कॉलोनी की दुकानों के लिए दिन और समय भी निर्धारित किए हैं। इन दुकानों को अल्टरनेट दिनों के अनुसार खोला जाएगा। मतलब सीधे हाथ की दुकानें हफ्ते में 3 दिन खुलेंगी जबकि उल्टे हाथ की दुकानें हफ्ते के अगले 3 दिन खुलेंगी। हफ्ते के 1 दिन रविवार को खोड़ा कॉलोनी की संपूर्ण दुकानें बंद रहेंगी इस दिन खोड़ा को सैनिटाइजेशन किया जाएगा।

सूत्रों के अनुसार दुकानों को खोलने का समय सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक रखा गया है। आपको बता दें कि गाजियाबाद में सभी दुकानों को सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक खोलने की अनुमति है। लेकिन खोड़ा कॉलोनी एक घनी आबादी और संवेदनशील वाला क्षेत्र है। लिहाजा बात को ध्यान में रखते हुए खोड़ा की दुकानों को फिलहाल कि स्थिति को ध्यान में रखते हुए सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक खोलने की अनुमति दी गई है।

खोड़ा वासियों की मांगों पर जिला प्रशासन का संज्ञान

एक तरफ अनलॉक-1 के दौरान देशभर के सभी धार्मिक स्थल, होटल, मॉल और रेस्टोरेंट खोल दिए गए। वहीं दूसरी तरफ गाजियाबाद की खोड़ा कॉलोनी को कोरोना से बचाने के लिए खोड़ा को सील रखा गया है। खोड़ावासी लगातार गाजियाबाद जिला प्रशासन से खोड़ा को खोलने की मांग कर रहे हैं। खोड़ा के लोगों का कहना है कि पूरा देश खुल गया लेकिन गाजियाबाद प्रशासन खोड़ा की जनता के साथ सौतेला व्यवहार कर रहा है।

आपको बता दें पिछले कुछ समय से लगातार खोड़ावासी, खोड़ा नगरपालिका अध्यक्ष रीना भाटी और साहिबाबाद विधायक सुनील शर्मा भी गाजियाबाद डीएम अजय शंकर पांडे को खोड़ा कॉलोनी को खोलने को लेकर कई बार पत्र लिख चुके थे।

जिसके बाद गाजियाबाद प्रशासन ने बातों को संज्ञान में लेकर खोड़ा नगरपालिका से खोड़ा के मुख्य बाजारों के मार्गो को चिन्हित कर रिपोर्ट मांगी थी। वहीं दूसरी तरफ खोड़ा नगर पालिका द्वारा 15 मुख्य बाजारों को चिन्हित कर गाजियाबाद प्रशासन को रिपोर्ट सौंप दी गई है। अब माना यह जा रहा है कि इस हफ्ते में खोड़ा कॉलोनी को खोल दिया जाएगा।

● खोड़ा में कोरोना की स्थिति

खोड़ा कॉलोनी में अब तक 45 कोरोना संक्रमित मरीज मिल चुके हैं। जिसमें अब तक 30 मरीज कोरोना को मात देकर, स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। जबकि 2 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि इन दोनों कोरोना मरीजों की मौत किसी अन्य बीमारी के चलते हुई थी। फिलहाल अभी 13 मरीजों का इलाज चल रहा है। बहुत जल्द इन 13 मरीजों के स्वस्थ होने की बात भी कहीं जा रही है।

Tags

Related Articles

Back to top button