Breaking Newsउत्तरप्रदेशगाजियाबाद

खुल गई खोड़ा कॉलोनी, खबर वाणी के सूत्र हुए पास

खबर वाणी संवाददाता

गाजियाबाद : बुधवार सुबह खबर वाणी टीम ने सूत्रों के हवाले से खबर चलाई थी कि इस हफ्ते खोड़ा कॉलोनी की दुकानें खोल दी जाएंगी। वहीं खबर वाणी टीम की खबर पर मुहर लग चुकी हैं। गुरुवार सुबह खोड़ा की सभी दुकानों को खोल दिया गया है। हालांकि इन दुकानों को अल्टरनेट दिनों के हिसाब से खोला जाएगा।

● खबर वाणी के सूत्र हुए पास

बुधवार सुबह खबर वाणी टीम को ठोस सूत्रों ने बताया था कि इस हफ्ते खोड़ा कॉलोनी की सभी दुकानों और मोहल्लों को खोल दिया जायेगा। सिर्फ कंटेनमेंट जोन को चिन्हित कर पूरी तरह से सील रखा जाएगा। उन क्षेत्रों में किसी तरीके की कोई रियायत नहीं बरती जाएगी। सूत्रों ने यह भी बताया था कि खोड़ा नगर पालिका ने खोड़ा के 15 मुख्य मार्गो पर स्थित बाजारों को चिन्हित कर बाजारों को खोलने के लिए जिला प्रशासन को रिपोर्ट भेजी थी। जिसके बाद गुरुवार(आज) सुबह 15 मुख्य मार्गो पर स्थित बाजारों को खोल दिया गया है।

● इन क्षेत्रों में नहीं मिलेगी कोई राहत

एक तरफ पूरी खोड़ा कॉलोनी को खोल दिया गया वहीं दूसरी तरफ 4 कंटेनमेंट जोन में शामिल (हयातनगर,राजीव विहार, वंदना इन्क्लेव,इंद्रा गार्डन) वाले इन क्षेत्रों में काफी सख्ती बरती गई है। इलाकों में दुकान खोलने की इजाजत नहीं दी गई है। फिलहाल खोड़ा नगर पालिका परिषद की पहली प्राथमिकता अब यह है कि कंटेनमेंट जोन वाले क्षेत्रों से लोगों की आवाजाही पर रोक लगाया जा सकें। ताकि खोड़ा में कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा ना हो पाये।

● अल्टरनेट दिनों के अनुसार सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक खुलेंगी दुकानें

गाजियाबाद की खोड़ा कॉलोनी को गुरुवार सुबह खुलने के साथ ही प्रशासन ने खोड़ा कॉलोनी की दुकानों के लिए दिन और समय भी निर्धारित किए हैं। इन दुकानों को अल्टरनेट दिनों के अनुसार खोला जाएगा।

● सब्जी वालों का छलका दर्द

खोड़ा कॉलोनी में दुकान खुलने के बाद सब्जी वालों के लिए अब समस्या खड़ी हो चुकी है। गुरुवार सुबह से ही सब्जी वाले मोहल्ले में इधर-उधर परेशान होते हुए भटक रहे हैं। सब्जी वालों ने बताया कि पहले जब दुकानें बंद रहती थी, तो आराम से एक जगह खड़े होकर सारी सब्जियों की बिक्री हो जाती थी। लेकिन गुरुवार सुबह खोड़ा कॉलोनी की दुकानें खुलने के बाद, कोई भी व्यक्ति अपने दरवाजे पर खड़ा होकर सब्जी बेचने नहीं होने दे रहा है। जिसके चलते काफी परेशानी हो रही है और सामान भी नहीं बिक रहा है।

● पिछले 24 घंटे में नहीं मिला कोई कोरोना संक्रमित

खोड़ा कॉलोनी में राहत की बात यह है कि अब यहां कोरोना संक्रमितों की संख्या घटती जा रही है। पिछले 24 घंटे में खोड़ा कॉलोनी के अंदर एक भी नया कोरोना मरीज सामने नहीं आया है। वहीं खोड़ा में अब तक कुल 45 कोरोना संक्रमित मरीज मिल चुके हैं। जिसमें अब तक 30 मरीज कोरोना को मात देकर, स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। जबकि 2 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि इन दोनों कोरोना मरीजों की मौत किसी अन्य बीमारी के चलते हुई थी। फिलहाल अभी 13 मरीजों का इलाज चल रहा है। बहुत जल्द इन 13 मरीजों के स्वस्थ होने की बात भी कहीं जा रही है।

Tags

Related Articles

Back to top button