Breaking Newsउत्तरप्रदेशनोएडा

खबर वाणी EXCLUSIVE : एक जिलाधिकारी ऐसा भी

खबरवाणी संवाददाता

गौतबुद्धनगर : उत्तर प्रदेश में एक जिलाधिकारी ऐसा भी है, जिसके निष्ठा और ईमानदारी के कर्तव्य का परचम ना सिर्फ उत्तर प्रदेश में बल्कि देश-विदेशों में भी लहरा रहा है। उन्होंने यूपी के कई जिलों में कार्यभार संभाला और जिले की खामियों को बहुत ही सरलता के साथ दूर भी किया। इस अधिकारी को अपने जिले में ना तो लापरवाही पसंद है और ना ही लापरवाह अधिकारी। सीएम योगी की तर्ज पर ही ताबड़तोड़ एक्शन लेने वाले इस जिलाधिकारी के कार्य की जितनी सराहना की जाए बेहद कम। हम बात कर रहे है। गौतमबुद्ध नगर के तत्कालीन जिलाधिकारी की। जो गौतबुद्धनगर जिले में भी कर्मवीर योद्धा की तरह साबित हुए।

जब कोरोना संक्रमितों से पूरे जिले में आमजन त्राहि माम कर रहे थे। तभी रातों रात जिले में यूपी कैडर 2007 बैच के आईएएस अधिकारी सुहास लालिनाकेरे यथिराज की एंट्री हुई। जिसने अपनी सूझ बूझ और समझदारी से ना सिर्फ कोरोना संक्रमितों के मरीजों की संख्या में गिरावट हासिल की, बल्कि कोरोना जैसी गंभीर बीमारी को मात देने में भी सफल रहें।

आपको बता दें कि विकलांगता को अपने परिश्रम और जुनून से शिकस्त देने वाले 2007 बैच आईएएस सुहास लालिनाकेरे यथिराज मूलरूप से केरल के रहने वाले हैं।

सुहास एल वाई लखनऊ में यूपी के नियोजन विभाग में स्पेशल सेक्रेटरी पद पर भी तैनात रह चुके है। इससे पहले वह प्रयागराज में साल 2019 में डीएम एंड कलेक्टर थे। तो वहीं, साल 2017 में वह यूपी सरकार के एक्साइज विभाग में स्पेशल सेक्रेटरी थे।

वह उत्तर प्रदेश के कई प्रमुख जगहों जैसे- सोनभद्र, जौनपुर, हाथरस, महाराजगंज, मथुरा, आगार में तैनात रह कर अपनी सेवाएं दी हैं। आजमगढ़ डीएम सुहास यूपी कैडर के आईएएस हैं। सुहास एलवाई की पहली पोस्टिंग आगरा में बतौर असिस्टेंट कलेक्टर हुई थी।

उन्होंने इंडोनेशिया में आयोजित पैरालम्पिक एशियन गेम देश को कांस्य पदक दिलाया था। इसके अलावा सुहास चीन में आयोजित पैरालम्पिक बैडमिंटन चैम्पियनशिप में भी जीत हासिल कर चुके हैं।

हाल ही में गौतम बुद्धनगर जिला अधिकारी के तौर पर सुहास एलवाई ने गर्भवती महिला, नीलम की मौत के मामले में तत्काल प्रभाव से आरोपी अस्पताल के अधिकारियों और डॉक्टर के खिलाफ एक्शन लेते हुए उत्तर प्रदेश शासन से कार्यवाही की सिफारिश की थी।

जिस पर उत्तर प्रदेश सरकार ने आरोपी अस्पताल और अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही भी की । सुहास एलवाई की इस तत्काल कार्यवाही को देखकर पूरे जिले का आमजन बेहद खुश है। जिले की जनता सुहास एलवाई की प्रशंसा करते हुए नहीं थक रही है।

 

Related Articles

Back to top button