Breaking Newsदिल्ली NCR

केजरीवाल के सामने राज्यपाल फेल? वापस लिया फैसला

खबर वाणी संवाददाता

दिल्ली : देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना महामारी का कहर जारी है। दिल्लीवासी कोरोना महामारी से त्राहिमाम कर रहे हैं। वहीं हाल ही में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्लीवासियों से आग्रह किया था कि अगर किसी को हल्के सर्दी, जुखाम के लक्षण पाए जाते हैं। तो वह घर पर रहकर अपना इलाज कर सकता है। उन लोगों को अस्पताल या फिर क्वॉरेंटाइन सेंटर में रहने की जरूरत नहीं है। केजरीवाल के इस आदेश को दिल्ली के राज्यपाल अनिल बैजल ने चैलेंज देते हुए केजरीवाल का फैसला पलट दिया था। राज्यपाल ने कहा था की हल्के सर्दी जुखाम लक्षण वाले मरीजों को भी कम से कम 5 दिन क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखा जाए। केजरीवाल ने शनिवार दोपहर को स्टेट डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (SDMA) की बैठक में इस मुद्दे को गंभीरता से उठाते हुए कहा कि दिल्ली में लगातार कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में जब आईसीएमआर (ICMR) ने हल्के सर्दी जुखाम लक्षण वाले मरीजों को घर पर ही क्वॉरेंटाइन रहने की इजाजत दे दी थी। तब दिल्ली में अन्य फैसला क्यों लागू किया गया। इन लोगों के लिए अलग से डॉक्टरों की व्यवस्था कहां से की जाएगी। इस बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल द्वारा गंभीरता से मुद्दा उठाए जाने के बाद अब ऐसा लगता है कि केजरीवाल सरकार के आगे राज्यपाल का फैसला फेल साबित हुआ था।

लिहाजा शनिवार को दिल्ली के राज्यपाल ने ट्वीट कर लिखा की दिल्ली में केवल उन्हीं लोगों को 5 दिन क्वारंटाइन सेंटर में रहने की जरूरत है, जिनके पास क्वॉरेंटाइन होने की जगह नहीं है।

इस मामले में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को दो ट्वीट किए। पहले ट्वीट में मनीष ने लिखा कि

होम आइसोलेशन को लेकर एलजी साहब की जो भी आशंकाएँ थीं वो SDMA की बैठक में सुलझा ली गई और अब होम आइसोलेशन की व्यवस्था जारी रहेगी. हम इसके लिए एलजी साहब का आभार व्यक्त करते हैं. हमारे मुख्यमंत्री केजरीवाल जी के नेतृत्व में दिल्ली वालों को कोई तकलीफ़ नहीं होने देंगे”

इसके बाद मनीष सिसोदिया ने दूसरा ट्वीट किया जिसमें मनीष ने लिखा कि

” होम आइसोलेशन रोकने के बाद एलजी साहब ने अपने कल के आदेश में घर पर मरीज़ों को काउन्सलिंग देने वाली कम्पनी का काम भी रोक दिया था. अभी यह सुविधा सोमवार तक जारी रहेगी और इसके अन्य विकल्पों पर हेल्थ डिपार्टमेंट की तैयारियों के साथ सोमवार को पुन चर्चा होगी

Tags

Related Articles

Back to top button