Breaking Newsउत्तरप्रदेशगाजियाबाद

अपराधी को कानूनी दांवपेच सिखाने वाला सिपाही निलंबित

समीर मलिक

गाजियाबाद : कहते हैं कि घर का भेदी ही लंका ढाता है, अगर विभीषण ना होता तो रावण का वध भी ना होता। ऐसे ही शुक्रवार तड़के कानपुर में कुख्यात हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे को मुखबिरी द्वारा पुलिस कर्मियों के दबिश की सूचना ना मिली होती तो शायद आज हमारे आठ पुलिसकर्मी जिंदा होते। शुक्रवार तड़के पुलिसकर्मियों पर हमले के बाद अब यूपी पुलिस बेहद सतर्क हो चुकी है। यूपी पुलिस अब उन दागी पुलिसकर्मियों की डायरेक्टरी खंगालने में भी जुट गई है। जो क्रिमिनल को शरण देते या कानूनी दांवपेच सिखा कर उनको बचाव करने का तरीका सिखाते हैं।

इसी कड़ी में मामले की गंभीरता को समझते हुए शनिवार देर शाम गाजियाबाद एसएसपी कलानिधि नैथानी ने एक ऐसे सिपाही की डायरेक्टरी खंगाल निकाली है। जो अपने ही गांव के रहने वाले एक अपराधी को कानूनी दांव-पेंच सिखाता था ताकि अपराधी, पुलिस से हमेशा दो कदम आगे रह सकें। दरअसल सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कानपुर में कुख्यात हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे प्रकरण के बाद गाजियाबाद पुलिस ने अपनी एक खुफिया टीम तैयार की है। जो अब दागी पुलिस कर्मियों की डायरेक्टरी खंगालने में जुटी हुई हैं।

शनिवार देर शाम गाजियाबाद एसएसपी को सूचना मिली थी कि उनके जिले का एक सिपाही, किसी अपराधी को पुलिस की गिरफ्तारी से बचाने के लिए कानूनी दांव-पेंच सिखा रहा है। मामले में जब एसएसपी ने गहनता से जांच करवाई तो पता लगा कि सिपाही पूर्व में इंदिरापुरम थाने में तैनात रह चुका है फिलहाल सिपाही पुलिस लाइन में हाजिर है। कप्तान को सिपाही की पहचान सतवीर तालान और आरोपी की पहचान सुशील तालान के रूप में हुई है। कप्तान ने जांच के दरमियान पाया कि दोनों ही लोग यूपी के अलीगढ़ स्थित थाना टप्पल इलाके के बूढाका गांव के रहने वाले हैं। आपको बता दें कि आरोपी सुशील तालान पर दिल्ली-एनसीआर में आईपीसी की धारा 378, 379 के तहत चोरी के कई मुकदमे दर्ज हैं। फिलहाल आरोपी सुशील तालान पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं। वहीं दूसरी तरफ आरोपी की मदद करने के आरोप में सतवीर तालान को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। फिलहाल इस मामले की जांच सीओ इंदिरापुरम को सौंप दी गई है।

सीओ इंदिरापुरम अंशु जैन ने बताया एक सिपाही सतवीर तालान पर वाहन चोरी के आरोपी सुशील तालान को कानूनी दांव-पेंच सिखाने का मामला सामने आया है। फिलहाल आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। इसके साथ ही अंशु जैन ने बताया कि सतवीर तालान को निलंबित कर दिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। जांच के दरमियान जो भी सामने आएगा उसके तहत ही सतवीर तालान पर कार्यवाही की जाएगी।

Tags

Related Articles

Back to top button