Breaking Newsउत्तरप्रदेशगाजियाबाद

शहीदनगर में दो स्टाम्प चोरों के खिलाफ डीएम ने की आर सी जारी

खबर वाणी संवाददाता

ग़ाज़ियाबाद। साहिबाबाद की शहीद नगर कॉलोनी में दो स्टाम्प चोरों के खिलाफ जिला अधिकारी ने तहसीलदार सदर को आर सी जारी कर स्टाम्प ड्यूटी चोरी की गई धन राशि की वसूली के आदेश दिए है। साहिबाबाद की शहीद नगर कॉलोनी के सी ब्लाक में अगस्त 2019 में स्टाम्प विभाग ने साहिबाबाद के राजेन्द्र नगर निवासी मानव अधिकार कार्यकर्ता राजीव कुमार शर्मा की शिकायत पर अवैध रूप से बनी एक पाँच मंजिला बिल्डिंग में बड़े पैमाने पर स्टाम्प चोरी पकड़ी थी।

इस बिल्डिंग में बने 9 फ्लैटों और 3 दुकानों को बिल्डिंग बनाने वाले 2 बिल्डरों ने फ्लैट और दुकानें खरीदने वाले लोगो को सौ सौ रुपये के स्टाम्प पेपर पर ही अवैध रूप से बेच डाला था। स्टाम्प विभाग ने इस बिल्डिंग में ग्यारह अलग अलग खरीददारों के यहाँ करीब 25 लाख रुपये की स्टाम्प चोरी पकड़ी थी जिस पर ए आई जी स्टाम्प कृष्ण कान्त मिश्रा द्वारा 11 लोगो के विरुद्ध ए डी एम वित्त एवम राजस्व की कोर्ट में स्टाम्प चोरी का केस दर्ज करवाया था।

एडीएम कोर्ट ने मार्च 2020 में साफिया पत्नी नईम निवासी सी 485 शहीद नगर को 1 लाख 71 हजार 400 रुपये और मेहंदी हसन पुत्र महमूद निवासी सी 485 शहीद नगर को 76 हजार 4 सौ 28 रुपये की धन राशि राजकीय कोष में जमा करवाने के आदेश दिए थे मगर जब दोनों लोगो ने ए डी एम कोर्ट के आदेश पर भी स्टाम्प चोरी का पैसा जमा नही करवाया तो जिला अधिकारी ने तहसीलदार सदर प्रवर्धन शर्मा को दोनों स्टाम्प चोरों की आर सी जारी कर राजस्व बकाए की तरह राजस्व की धन राशि को वसूली करने के आदेश जारी किए है।

Tags

Related Articles

Back to top button