Breaking Newsउत्तरप्रदेश

रहस्यमई बुखार से 7 ग्रामीणों की मौत, पूरे गांव में फैली दहशत

ग्रामीणों का आरोप गांव में नही आते डॉक्टर , जबकि गांव में ही खण्डर हो चूका है स्वास्थ्य उप केंद्र जिस पर ग्रामीणों ने कर लिया कब्जा

खबर वाणी भगत सिंह

मुज़फ्फरनगर। जनपद के थाना भोपा अंतर्गत ग्राम जॉली में बीते दस दिनों से आये रहस्य मई बुखार के प्रकोप के चलते बीते तीन चार दिन से आज तक गांव में दोनों ही समुदायों के 7 ग्रामीणों की मौत हो जाने से गांव में दहसत का माहौल बना हुआ है, अगर ग्रामीणों की माने तो गांव में कोई भी डॉक्टर नही आता ग्रामीणों की सुध लेने जबकि गांव में ही बना खण्डर हो चूका है स्वास्थ्य उप केंद्र जिसपर ग्रामीणों ने कब्जा कर लिया है।

वहीं अगर सी एम ओ की बात करें तो सी एम ओ महोदय मृतकों की बात को तो सही मान रहें लेकिन किस तरह का बुखार और कितने लोगों की मौत की संख्या पर साध रहे हैं चुप्पी, उनका कहना है की कल गांव जोली में स्वास्थ्य टीम को भेजकर सर्वे सहित ग्रामीणों का कराया जायेगा स्वास्थ्य परीक्षण।

दरअसल पूरा मामला जनपद मु0 नगर के थाना भोपा अंतर्गत चर्चित ग्राम जोली का है जहां के मौजूदा ग्राम प्रधान शाह रजा ने जानकारी देते हुए बताया की गांव में बीते दस दिनों से रहस्यमई बुखार के प्रकोप से बीते तीन से चार दिनों में दोनों ही समुदायों के महिला पुरुषों सहित कुल 7 ग्रामीणों की मौत हो चुकी है जबकि स्वास्थ्य विभाग को भी इस मामले की जानकारी दी गई लेकिन स्वास्थ्य विभाग ने गांव में आकर पूछ ताछ से आलावा कुछ नही किया जबकि गांव में सात ग्रामीणों की मौत से दहसत व्याप्त है।

● रहस्यमई बुखार से मरने वालों में
●1 बेगवती पत्नी करेश उम्र 65 वर्ष ,बाल्मीकि।
● 2 पाल्ली पत्नी ओमप्रकाश उम्र 60,63 हरिजन।
● 3 सरवरी पत्नी अय्यूब उम्र 68 वर्ष ।
● 4 सहजादी पत्नी शहजाद उम्र 30,32 वर्ष।
● 5 युनुस की पत्नी नाम नामालूम उम्र 70 वर्ष ।
● 6 सईद उर्फ़ ढोल्लु पुत्र फक्कड़ उम्र 70 वर्ष ।
● 7 जिशान पुत्र अय्यूब उम्र 48 वर्ष हैं।

उन्होंने कहा की गांव में यूँ तो एक स्वास्थ्य उपकेन्द्र भी है जो खण्डर में तब्दील हो चूका है जिसपर ग्रामीणों ने कब्जे तक कर लिया है। जब इस सम्बन्ध में सी एम ओ महोदय से बात की गई तो उन्होंने गांव में रहस्यमई बुखार से ग्रामीणों की मौत की बात को तो सही माना लेकिन गांव में कितने लोगों की म्रत्यु हुई है इस बात पर सी एम ओ महोदय चुप्पी साध गए साथ ही उन्होंने कहा की कल स्वास्थ्य विभाग की टीमे ग्राम जोली में भेजी जायेगी जो सर्वे सहित ग्रामीणों का स्वास्थ्य परीक्षण करेंगी।

Tags

Related Articles

Back to top button