Breaking Newsउत्तरप्रदेश

देवबंद-सहारनपुर स्टेट हाईवे टोल की सुरक्षा को लेकर तैनात किया गया भारी पुलिस बल

बीते दिनों भारतीय किसान यूनियन(भानु ) की टोल पर गुंडा गर्दी के चलते पुलिस ने जिलाध्यक्ष सहित कई को किया था गिरफ्तार, आज यूनियन के सैंकड़ों किसानो का टोल पर धरना प्रदर्शन है प्रस्तावित

खबर वाणी भगत सिंह

मुज़फ्फरनगर। जनपद में स्थित देवबन्द – सहारनपुर स्टेट हाईवे टोल पर आज सवेरे से ही भारी पुलिस एंव पीएसी बल की तैनाती से राहगीरों सहित आस पास के क्षेत्रों में सनसनी फैली हुई है। बताया जा रहा है की बीते दिनों हाईवे टोल को किसान यूनियन के भानु गुट ने टोल न देते हुए जबरदस्ती टोल को फ्री करा दिया था। और टोल बूम आदि को भी तोड़ दिया गया था जिसके चलते टोल कर्मियों की सूचना मिलते ही मोके पर पहुंची पुलिस ने यूनियन के जिलाध्यक्ष सहित कई को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। इसी बात से नाराज किसान यूनियन भानु ने आज टोल पर धरना प्रदर्शन की चेतावनी दी थी जिसको दृस्टि गत जिला प्रशासन ने टोल की किले बन्दी की है।

दरअसल मामला थाना शहर कोतवाली अंतर्गत चौकी रोहाना क्षेत्र में स्थित देवबन्द – सहारनपुर स्टेट हाईवे का है जहां भाकियू(भानू) गुट द्वारा रोहाना टोल पर बीते दिनों संघठन के एक नेता द्वारा टोल न देने सहित हंगामा, तोड़ फोड़ सहित कुछ देर के लिए टोल जबरन फ्री करा दिया गया था। जिसमे पुलिस ने कार्यवाही करते हुए कई को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

इसी से नाराज भाकियू भानु से जुड़े पदाधिकारियों एंव कार्यकर्ताओं ने आज टोल पर धरना प्रदर्शन व् टोल फ्री करा देने की चेतावनी दे दी थी। जिसको गम्भीरता से लेते हुए जिला प्रशासन ने आज टोल पर जबरदस्त पुलिस एंव पीएसी बल की भारी टुकड़ी को तैनात कर दिया।

आज पुलिस प्रशासन ने भाकियू (भानू) की चेतावनी को गंभीरता से लेते हुए टोल पर भारी पुलिस फोर्स के साथ दो ट्रक पीएसी 4 गाड़ियां सीआरपीएफ व् एक अग्निशमन की गाड़ी आसपास के थानों की भारी पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है।

मौके पर सीओ सिटी राजेश द्विवेदी एसपी क्राइम दुर्गेश कुमार सिंह सहित शहर कोतवाल अनिल कपरवान भारी पुलिस फ़ोर्स के साथ मौजूद हैं।

उधर टोल प्लाजा पर भारी फोर्स को देखते हुए भाकियू(भानू) का कोई भी पदाधिकारी एंव कार्यकर्ता टोल प्लाजा पर नहीं पहुँच पाया है है लेकिन छपार थाना अंतर्गत रामपुर तिराहा पर सैंकड़ों की संख्या में भाकियू (भानु) के पदाधिकारी हाथो में लाठी डंडे सहित किसी युद्ध की तरह पुलिस प्रशासन से आर पार की लड़ाई के मूड में दिखाई दे रहें है वहीं साथ ही साथ पुलिस प्रशासन को उकसाने का भी कार्य कर रहे हैं।

तो वहीं दूसरी तरफ रामपुर तिराहा पर भाकियू की भीड़ की सूचना मिलते ही जिला प्रशासन ने भारी फ़ोर्स की तैनाती कर दी है अब देखना ये होगा की क्या भाकियू और पुलिस में टकराव होगा या मामला शांत ही होगा बताया जा रहा है की भाकियू (भानु) यहां अपने प्रदेश अध्यक्ष के इंतेजार में है तथा उनके आने के बाद ही आगे की कार्यवाही होगी।

Tags

Related Articles

Back to top button