Breaking Newsउत्तरप्रदेश

पंजाब, हरियाणा के किसानों को भाकियू का समर्थन, शुक्रवार को करेंगे नेशनल हाईवे जाम

खबर वाणी भगत सिंह

मुज़फ्फरनगर। कृषि कानून को लेकर पंजाब और हरियाणा के किसानों के साथ अब उत्तर प्रदेश में भी भारतीय किसान यूनियन ने केंद्र सरकार के खिलाफ बिगुल बजाते हुए हरियाणा और पंजाब के किसानों को समर्थन देते हुए कल से दिल्ली-देहरादून नेशनल हाईवे पर चक्का जाम की घोषणा की है। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत ने जानकारी देते हुए बताया है, कि किसानों की जो लड़ाई है उसका आर पार का समय आ गया है।

पंजाब और हरियाणा का किसान उठ खड़ा हुआ है, उसने दिल्ली को चारों ओर से घेर लिया है, यह आंदोलन का टाइम है, अब हमने भी कल के लिए रणनीति बना ली है और हम लोग भी कल दिल्ली देहरादून नेशनल हाईवे पर होंगे, देश में अब कृषि क्रांति होगी, केंद्र सरकार ने जो कृषि बिल ला कर किसानों के खिलाफ कानून बनाया है।

उसे वापसी लेना पड़ेगा, MSP को लेकर कानून बनाना पड़ेगा, हरियाणा और पंजाब के किसान आगे बढ़ रहे हैं और पुलिस उनके साथ अत्याचार कर रही है, किसानों पर पानी की बौछार की जा रही है, किसानों के ऊपर सरकार बल प्रयोग कर रही है ,हरियाणा सरकार भी किसानों को रोक कर उनपर अत्याचार कर रही है और दिल्ली जाने से किसानों को रोका जा रहा है।

इस आंदोलन में पूरे देश का किसान जाग गया है और इस बार एक बड़ा आंदोलन होगा जो किसानों के हित में होगा, कल से यूपी का किसान भी सड़कों पर होगा और फिर से बिल कानून के खिलाफ और केंद्र सरकार के खिलाफ एक बड़ा आंदोलन करेगे, हम लोग कल दिल्ली देहरादून हाईवे पर नवला कोठी पर एकत्रित होंगे और सरकार के खिलाफ आंदोलन करेंगे।

Related Articles

Back to top button