Breaking Newsउत्तरप्रदेश

शमशान घाट का लेंटर गिरने के बाद अब शौचालय के छज्जा गिरा, UP में भ्रष्टाचार का बोलबाला

मुरादनगर की तरह मेरठ के सरधना में भी गिरा शौचालय का छज्जा

खबर वाणी मनीष पराशर

मेरठ। अभी मुरादनगर श्मशान में लेंटर गिरने का खौफ लोगों के जहन से उतरा भी नहीं था कि वही मेरठ में भी मुरादनगर की तरह तहसील सरधना में भी सरकारी शौचालय का निर्माण कराया गया छज्जा भरभरा कर गिर गया गनीमत रही कि इसमें कोई हताहत नहीं हुुुई लेकिन मामूली बरसात में प्राथमिक विद्यालय इस्लामाबाद के निकट बना यह सार्वजनिक शौचालय के छज्जे का लिंटर गिर गया। शौचालय के बने इस निर्माण को मात्र 3 माह ही हुए हैं जिसमें साफ तौर पर दिखाई दे रहा है कि घटिया सामग्री लगाई गई है। सरधना के ग्राम पंचायत सेक्रेटरी ने अज्ञात लोगों के खिलाफ थाने में तहरीर दी है उनका कहना है। कि लेंंटर जान पूछ कर गिराया गया है।

मामला मेरठ के सरधना तहसील का है जहां पर इस्लामाबाद के निकट सार्वजनिक शौचालय बना हुआ है। जिस पर आगे की तरफ छज्जे का निर्माण सरकारी विभाग द्वारा कराया गया था यह निर्माण हुए अभी मात्र 3 माह का समय ही हुआ है लेकिन मामूली सी बरसात में यह छज्जे का लेंटर भरभरा कर गिर पड़ा लोगों के जहन से अभी मुरादनगर के शमशान घाट में हुई लेंटर गिरने की घटना इतनी भी नहीं है कि वही मेरठ में भी सरकारी विभाग द्वारा निर्माण कराया गया सार्वजनिक शौचालय के छज्जे का लेंटर गिर गया गनीमत यह रही कैलेंडर से कोई हताहत नहीं हुई। ध्वस्त हुआ लिंटर बालुई निर्माण की गवाही दे रहा है।

गनीमत यह रही कि अभी तक शौचालय का लोकार्पण नहीं हुआ था वार्ना बड़ा हादसा यहां भी हो सकता था। ग्राम पंचायत के सेक्रेटरी का कहना है कि यह शौचालय का लेंटर अज्ञात लोगों ने जानकर गिराया है वह इसकी जांच करेंगे लेकिन जिस तरीके से सरकारी विभागों में भ्रष्टाचार का खुला खेल हो रहा है वह लोगों की जान पर आफत बना हुआ है घटिया सामग्री लगाकर यह लोग अपनी जेब तो बढ़ा रहे हैं।

लेकिन मुरादनगर की तरह ही ना जाने ऐसे कितने हादसे उत्तर प्रदेश के हर जिले में ऐसे भ्रष्ट अधिकारियों की वजह से होते रहते हैं अगर मेरठ में भी शौचालय का लोकार्पण हो गया होता तो यहां पर भी बड़ा हादसा हो सकता था। तो वही सरधना के एसडीएम अमित कुमार भारतीय का कहना है कि अगर गुणवत्तापूर्ण सामग्री लगाकर निर्माण नहीं कराया गया है तो टेक्निकल टीम से उसकी जांच कराई जाएगी दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई भी की जाएगी।

Tags

Related Articles

Back to top button