Breaking Newsउत्तरप्रदेशएनसीआरगाजियाबाददिल्ली NCR

26 जनवरी को किसान निकलेगा ट्रैक्टर से परेड, मई 2024 तक किसान आंदोलन करने को तैयार

किसानों ने हजारों की सँख्या में निकली ट्रैक्टर रैली

खबर वाणी ब्यूरो

दिल्ली। हाल ही में केंद्र सरकार द्वारा पारित किए गए नए कृषि कानून के विरोध में पिछले 43 दिन से देशभर के किसान देश के अलग-अलग कोनों में धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी कड़ी में दिल्ली बोर्डर पर भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत की अगुवाई में हजारों किसान धरना प्रदर्शन पर बैठे है। बीते सोमवार को किसानों और सरकार के बीच सातवें दौर की बैठक हुई थी लेकिन इस दौरान भी बैठक में किसानों की समस्या का कोई हल नहीं निकल सका सातवें दौर की बैठक में किसानों ने नए कृषि कानूनों को वापस लिए जाने और न्यूनतम समर्थन मूल्य पर कानूनी गारंटी की मांग की थी।

आपको बता दे कि दिल्ली की सरहदों पर जारी किसान आंदोलन अब और भी ज्यादा जोर पकड़ता रहा है। गुरुवार को ट्रैक्टर रैली निकालने के बाद किसानों ने गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर परेड निकालने की बात कही है। इसके अलावा किसानों ने यह चेतावनी दी है कि किसान आनी वाली मई 2024 तक आंदोलन करने के लिए तैयार हैं। दरअसल आपको बता दे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार का कार्यकाल 2024 में पूरा हो रहा है। किसानों और सरकार के बीच 8 जनवरी को एक बार फिर 8वे दौर की बैठक होनी है।

गुरुवार को भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि हम सरकार को चेतावनी देने के लिए यह रैली निकाल रहे हैं। 26 जनवरी को हम ट्रैक्टर की परेड निकालेंगे। उन्होंने कहा कि हम मई, 2024 तक आंदोलन के लिए तैयार हैं, इसके अलावा जय किसान आंदोलन के नेता योगेंद्र यादव ने रैलियों के जरिए 26 जनवरी का जिक्र किया था, सिंघु बॉर्डर पर यादव ने कहा था, ये रैलियां 26 जनवरी के लिए ट्रेलर होंगी।

आपको बता दे कि गुरुवार को आयोजित हुई ट्रैक्टर रैली में हजारों किसानों ने भाग लिया। दिल्ली गाजीपुर बॉर्डर से किसान डासना के लिए एनएच 9 से रवाना हुए पुलिस ने अनुमान लगाया था कि मार्च के दौरान करीब 2500 ट्रैक्टर सड़कों पर रहे होंगे। पुलिस के अनुमान के मुताबिक सड़को पर ट्रैक्टर ज्यादा दिखाई दिए।

Tags

Related Articles

Back to top button