Breaking Newsउत्तरप्रदेश

पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता,चोरी के 6 वाहनों सहित पकड़े 5 वाहन चोर

पकड़े गए वाहन चोरों के पास से फर्जी कागजात,कागजात तैयार करने के प्रिंटर,कम्प्यूटर,फर्जी नम्बर प्लेट, मोहरें सहित भारी मात्रा में नकली चाबियाँ भी बरामद

खबर वाणी भगत सिंह

मुज़फ्फरनगर। जनपद की थाना शहर कोतवाली पुलिस के हाथ मुखबिर की खास सूचना के एक बड़ी सफलता लगी है। जिसके चलते पुलिस ने 5 शातिर वाहन चोरों को गिरफ्तार किया है, जिनके कब्जे से चोरी के छोटे-बड़े कुल 6 वाहन बरामद किए हैं, पुलिस ने पकड़े गए शातिर अपराधियों के पास से गाड़ियों के नकली कागजात, कागजात बनाने के उपकरण कंप्यूटर, प्रिंटर, मोहरें,गाड़ियों की नकली चाबियां,फर्जी नंबर प्लेट आदि भी बरामद की है पुलिस की माने तो पकड़े गए सभी चोर शहर एवं आसपास के जनपदों से वाहनों को चुराकर ओने पौने दामों में अन्य जनपदों में फर्जी नंबर प्लेट और कागजात के आधार पर बेचने के गोरख धंधे में संलिप्त थे, जिनके खिलाफ विभिन्न थानों में मामले दर्ज है आज पकड़े गए शातिर वाहन चोरों को पूछताछ के बाद जेल भेजा जा रहा है।

जानकारी के अनुसार, जनपद मु0 नगर की थाना शहर कोतवाली पुलिस के हाथ उस वक्त बड़ी सफलता लगी जब पुलिस को मुखबिर खास से सूचना मिली की शामली रोड से एक सेंट्रो कार में कुछ अपराधी अपराध करने की नियत से शहर में दाखिल होने वाले है।

सूचना को गम्भीरता से लेते हुए थाना प्रभारी कोतवाली अनिल कपर्वान् ने आलाधिकारियों को मामले से अवगत करा एक टीम का गठन करते हुए पुलिस को बदमाशों की घेराबन्दी के लिए लगा दिया। जहां कुछ देर बाद ही मुखबिर के इशारा करने पर पुलिस ने शामली की तरफ से आती हुई एक सेंट्रो कार को बुढ़ाना मोड़ के समीप रुकने का इशारा किया मगर कार सवारों ने कार दौड़ा ली जिसपर पुलिस ने घेराबन्दी करते हुए काली नदी के पास कार रुकवा ली और उसमे सवार चार लोगों की तलाशी ली।

जिनके पास से भारी मात्रा में चाबियों का गुच्छा, कई आधार कार्ड, फर्जी आर सी,और मोहरें बरामद हुई पुलिस सभी को हिरासत में लेकर थाने ले आई जहां कड़ाई से पूछ ताछ करने पर सभी ने अपना अपराध कबूलते हुए बताया की हम सब वाहन चोर हैं तथा हम लोग चोरी के वाहनों पर फर्जी नम्बर प्लेट , फर्जी आर सी आदि लगाकर अन्य जनपदों में बेच देते है पूछ ताछ करने पर उन्होंने अपने एक और साथी का नाम पुलिस को बताया जोकि फर्जी आर सी, नकली कागजात तैयार करता था।

पुलिस ने उसे भी दबिश देकर हिरासत में ले लिया और उसके पास से फर्जी कागजात, आर सी, आधार कार्ड, कम्प्यूटर,प्रिंटर, आदि बरामद कर थाने ले आई जिसके बाद सभी से पूछ ताछ एंव उनकी निशान देही पर पुलिस ने चोरी के 5 अन्य वाहन भी बरामद कर लिए जिनमे एक आईसर कैंटर ,दो सैंटरो कारें व तीन मोटरसाइकिल व नगदी फर्जी कागजात बनाने के उपकरण भी पुलिस ने बरामद किये है ।

पकड़े गए शातिर वाहन चोरों में

1 : लुकमान उर्फ लुक्का पुत्र जमशेद उर्फ़ कल्लू निवासी भनवाडा थाना रतनपुरी मु0 नगर,

2: शानू उर्फ शान मोहम्मद पुत्र अलीशेर निवासी उपरोक्त ।

3: सरफराज उर्फ़ पाजी पुत्र तौसीफ निवासी नाहरी थाना सरधना जनपद मेरठ ।
4: गुफरान पुत्र फुरकान निवासी गांव सुज्डु थाना शहर कोतवाली मु0 नगर ।

5: मुकेश जैन पुत्र जनेश्वर दास निवासी मकान नम्बर 53 मौहल्ला कृष्णापुरी थाना शहर कोतवाली मु0 नगर हैं।

बदमाशों के सम्बन्ध में सीओ सिटी कुलदीप कुमार सिंह ने बताया की पकड़े गए आरोपी शातिर वाहन चोर है जोकि फर्जी चाबियों से वाहनों को चुराकर तथा अपने साथी मुकेश जैन के साथ मिलकर फर्जी आर सी, चैसिस नम्बर और नम्बर प्लेट बदलकर अन्य जनपदों में चोरी के वाहनों को बेच दिया करते थे।

सीओ ने बताया की पकड़े गए वाहन चोरों से बरामद वाहनों में कुछ वाहन ट्रेस भी हो गए है। शातिर चोरों से बरामद चोरी के वाहनों में एक आयशर केंटर ट्रक, दो सेंट्रो कारें, तीन मोटरसाइकिलें कुल 6 चोरी के वाहन बरामद किये गए हैं।

शातिर वाहन चोरों को पकड़ने वाली पुलिस टीम में
उपनिरीक्षक राकेश शर्मा, जितेंद्र सिंह, आदित्य भाटी हेड कांस्टेबिल अमित तेवतिया, कांस्टेबिल प्रेम चन्द,मनेन्द्र सिंह, नितिन कुमार आदि मौजूद रहे।
पुलिस ने पकड़े गए पांचों शातिर वाहन चोरों को जेल भेज दिया है।

Tags

Related Articles

Back to top button