Breaking Newsउत्तरप्रदेश

पुलिस ने पकड़ी अवैध शस्त्र बनानेे की फैक्ट्री, एक आरोपी सहित भारी मात्रा में बने/अधबने शस्त्र, उपकरण बरामद

खबर वाणी भगत सिंह

मुज़फ्फरनगर। एक तरफ जहां ग्राम पंचायत चुनाव का बिगुल बज चूका तो वहीं दूसरी तरफ जनपद पुलिस भी हरकत में आ गई है, जहां जिले भर की पुलिस रात दिन एक कर अवैध शराब,नशा खोरी, अवैध हथियार और इसमें संलिप्त लोगों की धर पकड़ अभियान में लगी हुई जिसके चलते पुलिस के हाथ सफलताएं भी लग रही हैं, जहां बीते दिन थाना मीरापुर पुलिस ने अवैध हथियारों सहित एक आरोपी को गिरफ्तार किया था तो वहीं आज थाना जानसठ पुलिस ने भी बड़ी सफलता हासिल की है, यहाँ पुलिस ने क्षेत्र में चल रही एक अवैध असला फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया है जिसके पास से भारी मात्रा में बने अधबने अवैध हथियारों तमंचे, कारतूस , बंदूक के साथ ही हथियार बनाने के उपकरण भी बरामद किए हैं, पुलिस ने आज पकड़े गए आरोपी से पूछताछ के बाद उसे जेल भेज दिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार थाना जानसठ में हुई प्रेस वार्ता के दौरान सीओ जानसठ शकील अहमद ने जानकारी देते हुए बताया की पुलिस ने मुखबिर खास की सूचना पर क्षेत्र में चल रही अवैध तमंचा फैक्ट्री का भंडा फोड़ किया है पुलिस ने ग्राम सलारपुर झाल के पास से आरोपी को भारी मात्रा में अवैध हथियारों और हथियार बनाने के उपकरणों सहित गिरफ्तार किया है।

पकड़े गए आरोपी ने पुलिस पूछ ताछ में अपना नाम शहजाद पुत्र इस्लामुद्दीन निवासी ग्राम गढी रसूलपुर थाना मीरापुर मुजफ्फरनगर बताया है जिसके पास से चार बन्दूक देसी ( विभिन्न बोर की)
सात तमंचे ( विभिन्न बोर के) पांच अधबने तमंचे( विभिन्न बोर के) 06 ट्रैगर व 09 ट्रैगर गार्ड
01 जिन्दा व 01 खोखा कारतूस(315 व 12 बोर)
01 आरी, 11 ब्लैड,02 हथौडे, 04 रेती, 02 सिन्डासी, 02 छैनी,

01 ड्रिल मशीन मय बरमा, 10 स्प्रिंग, 01 सुम्मी,01 रन्दा,01 लोहे का फर्मा 315 बोर,01 फर्मा 12 बोर, 07 गरारी नाल को खोलने व बन्द करने की

05 कमानी, 01 पंखा भट्टी, 02 बट की पट्टी, 05 बॉडी की चाप व अन्य उपकरण बरामद किये गए है।

सीओ ने बताया की गिरफ्तार अभियुक्त शहजाद उपरोक्त पूर्व में भी थाना इंचौली जनपद मेरठ से अवैध शस्त्र फैक्ट्री चलाने के जुर्म में जेल जा चुका है, अभियुक्त के अन्य आपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है। उत्तर प्रदेश में आगामी पंचायती चुनाव को सकुशल संम्पन कराने के लिए अब शासन प्रशासन ने भी अपनी कमर कस ली है।

जिसके चलते मुज़फ्फरनगर जनपद की जानसठ पुलिस ने शनिवार को मुखबीर की सुचना पर सलारपुर जंगल में दबिश देकर एक अवैध तमंचा फैक्ट्री का भांडाफोड़ किया है , दबिश के दौरान पुलिस ने मीरापुर निवासी एक आरोपी शहजाद को गिरफ़्तार कर मौके से 4 देशी बन्दुक , 7 देशी तमंचे कुछ अधबने हथियार और हथियार बनाने के उपकरण भी बरामद किये है।

Tags

Related Articles

Back to top button