Breaking Newsउत्तरप्रदेश

नाईट कर्फ्यू की पहली रात ही आग का कहर, संदिग्ध हालात में पन्नियों के गोदाम में लगी भीषण आग, लाखो के नुकसान की आशंका

दमकल की कई गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद पाया आग पर काबू

खबर वाणी भगत सिंह

मुजफ्फरनगर। जनपद के थाना खतौली क्षेत्र स्थित गंग नहर कांवड़ पटरी मार्ग पर नाइट कर्फ्यू की पहली रात्रि में ही संदिग्ध कारणों से एक पन्नी के गोदाम में भीषण आग लग गई, आग इतनी भीषण थी कि दूर- दूर से भी आग लगती दिखाई दे रही थी आग लगता देख आस पड़ोस के लोग मौके की ओर दौड़े पड़े, और किसी तरह आग बुझाने के प्रयास किए लेकिन लोगों से आग नहीं बुझ सकी थक हारकर स्थानीय निवासियों ने घटना की सूचना स्थानीय पुलिस और दमकल विभाग को भी दे दी, उधर सूचना मिलते ही दमकल विभाग की कई गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया, बताया जा रहा है कि इस अग्निकांड में पीड़ित का लाखों का नुकसान हुआ है लोगों का कहना है कि यहां पीड़ित चीनी मिलों से बोरिया, कट्टे, पन्नी आदि लाकर उनको साफ सफाई कर आगे बेचने के काम किया करता था।

 

दरअसल पूरा मामला मु0 नगर जनपद के थाना खतौली अंतर्गत चौधरी चरण सिंह कांवड़ पटरी मार्ग का है जहां श्मशान घाट के समीप अनीस पुत्र वकील निवासी मौहल्ला श्रफांन ने एक घेर नुमा गौदाम में चीनी मिलों से खाली बोरियां, कट्टे,पन्नी आदि लाकर यहां साफ सफाई कर उन्हें आगे बेचने का काम धन्द्दा चला रहा है। वाक्या बीती देर रात्रि का है जब् जनपद के साथ ही कस्बो में भी नाइट कर्फ्यू लग चूका था और सभी अपने अपने घरों में कैद हो चुके थे।

जिसपर संदिग्ध अवस्था में उक्त गौदाम में भीषण आग लग गई आग इतनी तेजी से लगी की ऊपर तक लपटे दिखाई देने लगी आग लगी देख आस पास के रहने वाले लोगों में अफरा तफरी फैल गई और स्थानीय लोग किसी तरह आग बुझाने के प्रयास में लग गए लेकिन उन्हें सफलता नही मिली थक हारकर लोगों ने मामले की सूचना स्थानीय पुलिस के साथ ही दमकल विभाग को भी दे दी। उधर रात्रि में आग की सूचना मिलते ही दमकल विभाग और स्थानीय पुलिस मोके पर पहुंची जहां कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

पीड़ित ने बताया की उसे लाखों का नुकसान हुआ है साथ ही साथ आग लगने का कारण भी उसने रंजिशन बताया है की यह आग पहले ठेकेदार ने ही लगवाई है बरहाल आग लगने से जहां उसे लाखों का नुकसान हो गया रोजी रोटी का संकट भी बढ़ गया।

उधर स्थानीय निवासियों ने दमकल विभाग और स्थानीय प्रशासन पर आरोप लगाते हुए बताया की पहले कस्बे में ही दमकल की गाड़ियां खड़ी होती थी लेकिन अब यहाँ से सभी गाड़ियां मुख्यालय पहुंच गई जिस कारण यदि कस्बे में कोई अग्नि कांड हो जाये तो समय से गाड़ियों के न पहुंच पाने से लोगों को भारी नुकसान हो रहा है जिसका जीता जागता उदाहरण आज देखने को भी मिला है।

Tags

Related Articles

Back to top button