Breaking Newsउत्तरप्रदेश

कोरोना में जान गवांने वालो का क्रिया विधि से होगा अंतिम संस्कार, सरदार बलजीत सिंह

सरदार बलजीत सिंह जिला कार्यक्रम प्रबंधक स्वच्छ भारत मिशन (नगरीय) मुजफ्फरनगर एवं साक्षी वेलफेयर सोसाइटी मुजफ्फरनगर द्वारा की गई अनोखी पहल, क्रिया विधि से होगा कोरोना पीड़ित मृतक का अंतिम संस्कार

खबर वाणी भगत सिंह

मुज़फ्फरनगर। कोरोना काल में ऐसी भयानक स्थिति देखी जा रही है कि कोरोना के भय से कोरोना पॉजिटिव लोगों की मृत्यु के दौरान उनकी अंतिम क्रिया भी सही ढंग से नही हो पा रही है या उनके परिजन करने में असमर्थ है ऐसे लोगो की मदद अब सरदार बलजीत सिंह एंव साक्षी वेलफेयर की टीम करेगी।

आज इन लोगों से हुई खबर वाणी की टीम की खास बात चीत के दौरान सरदार बलजीत सिंह एंव साक्षी वेलफेयर की अध्यक्ष सालू सैनी ने बताया की कहीं-कहीं ऐसी स्थिति भी देखने में आ रही है की जिसमे पूरा परिवार कोरोना पॉज़िटिव है और वह बाहर भी नहीं निकल सकते, और मृतक की अंतिम संस्कार क्रिया विधि से भी नहीं हो पा रही है।

इसी मामले को लेकर सरदार बलजीत सिंह ने एक पहल की शुरआत की है। खबर वाणी से खास बातचीत में स्वच्छ भारत मिशन (नगरीय) के ज़िला कार्यक्रम प्रबंधक सरदार बलजीत सिंह ने कहा कि ईश्वर ना करे ऐसी स्थिति उत्पन्न हो कि कोरोना के बढ़ते प्रकोप में यदि किसी की मृत्यु हो जाये और उसके परिवार में भी कोई कोरोना पॉज़िटिव है तो मृतक की क्रिया विधि के साथ अंतिम संस्कार में कठिनाई हो रही हो तथा मृतक के रिश्तेदार या परिवार वाले सहयोग नहीं कर सकते हो तो मैं स्वयं एवं साक्षी वेलफेयर सोसायटी (मुज़फ्फरनगर) क्रांतिकारी शालू सैनी एवं उनकी टीम का मृतक के परिजनों को भरपूर सहयोग रहेगा और हम लोग उनकी पूरी मदद करेंगे।

धर्म के अनुसार किया जाएगा अंतिम संस्कार
यहाँ सरदार बलजीत सिंह कहते हैं कि ऐसी स्थिति में मृतक के परिजन संकोच न करते हुए मुझसे या साक्षी वेलफेयर सोसाइटी से सीधा सहयोग ले सकते हैं।

उन्होंने कहा की मृतक चाहे किसी भी जाती धर्म का हो, उसका अंतिम संस्कार संपूर्ण क्रिया विधि के अनुसार ही होना चाहिए। कोरोना की इस भयावह स्थिति में कहीं कहीं ऐसा भी देखने को मिल रहा है कि पूरा परिवार ही कोरोना पॉज़िटिव है और वह बाहर भी नहीं निकल सकते।

ईश्वर न करे कि ऐसी स्थिति उत्पन्न हो, फिर भी किसी भी कारण वश मुज़फ्फरनगर एवं आसपास किसी के साथ ऐसी स्थिति पैदा होती है कि मृतक के परिजन एवं रिश्तेदार उसे सहयोग नहीं कर सकते तो वह मृतक की बॉडी हमें सौंप दें ताकि हम लोग उनके धर्म अनुसार ही उनकी अंतिम क्रिया करा सकें।

इसी को ध्यान में रखते हुए सरदार बलजीत सिंह ने अपने व् साक्षी वेलफेयर सोसाईटी के नम्बर्स जारी किये है जिसमें सरदार बलजीत सिंह 7087914313
क्रांतिकारी शालू सैनी 8273189764 है।

सरदार बलजीत सिंह की इस पहल की जनपद भर के लोग जमकर तारीफ कर रहे है लोगों का कहना है की सरकार और राज नेताओं ने कभी इस बारे में नही सोचा और न ही इस पर ध्यान ही दिया।

Related Articles

Back to top button