Breaking Newsउत्तरप्रदेश

83 घण्टो के लॉकडाउन का ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में दिखा असर, कई इलाकों में पसरा सन्नाटा

खबर वाणी भगत सिंह

मुज़फ्फरनगर। प्रदेश भर में  लगा 3 दिन लॉकडाउन जिसका समय 83 घण्टे है  लॉकडाउन का असर गांव हो या शहर हर तरफ देखने को मिला है यहां तक की कई इलाकों में सन्नाटा पसरा हुआ है शहर के साथ ही अब ग्रामीण क्षेत्रों में भी लोग जागरूक हो गए हैं, जिला प्रशासन के साथ लॉकडाउन में सहयोग करने की कही बात कह रहे हैं।

 

प्राप्त जानकारी के अनुसार, कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए जहां प्रदेश सरकार ने पूरे उत्तर प्रदेश में 83 घण्टे यानी शुक्रवार की शाम आठ बजे से लेकर मंगलवार की प्रातः सात बजे तक पूर्णतः वीकेंड लोक डाउन लगा दिया गया है।

जिसका असर अब शहरों के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में भी साफ दिखाई देने लगा है लोक डाउन के चलते जहां शनिवार को दिन भर शहरी क्षेत्रों में लोक डाउन का पुलिस ने सख्ती के साथ पालन कराया जिसके चलते शहर भर की सड़के सुनसान दिखीं तो वहीं ग्रामीण क्षेत्रों की अगर हम बात करें तो ग्रामीण क्षेत्रों में भी लोग अब लोक डाउन को समझने लगे है और इसमें ही अपनी भलाई भी समझ रहें है।

आज शहर के नजदीक लगने वाले गांव पिन्ना में भी जहां सभी ग्रामीण अपने अपने घरों में ही रहे तो वहीं गांव की गलियाँ भी सुनसान नजर आई गांव के ही रहने वाले सुमित मलिक ने जानकारी देते हुए बताया की प्रशासन द्वारा जनपद में लॉक डाउन मंगलवार तक लगाया गया है।

ग्राम पीनना के निवासी प्रशासन द्वारा लगाए गए लॉक डाउन का समर्थन करते हैं सभी अपने अपने घरों रह रहें है साथ ही साथ गांव के सभी लोगों से घरों में ही रहने की अपील कर रहे हैं।

सरकार के 2 गज की दूरी मास्क है जरूरी, अपने हाथों को सैनिटाइजर करें, साबुन से बार -बार हाथों को धोए। एक दूसरे से उचित दूरी बनाऐ हर व्यक्ति अपने घर के अंदर ही रहे सुरक्षित रहे आदि के नियमो का समर्थन करते हुए अपने परिवार के साथ अपने घरों में ही रह रहे है।

Tags

Related Articles

Back to top button