Breaking Newsउत्तरप्रदेशगाजियाबाद

DM राकेश कुमार सिंह के निर्देश पर तहसील मोदीनगर में बड़ी कार्यवाही, प्रदूषण फैला रहे 5 ईट भट्टों को कराया बंद

राजस्व, खनन, प्रदूषण एवं अग्निशमन विभाग के द्वारा प्रदूषण फैला रहे 5 ईट भट्टों को कराया गया मौके पर बंद

खबर वाणी संवाददाता

ग़ाज़ियाबाद। जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह के निर्देश पर जनपद में कोरोना संक्रमण कम होने पर उत्तर प्रदेश सरकार की मंशा के अनुरूप विभागीय कार्यों में गतिशीलता लाने का कार्य अधिकारियों के द्वारा प्रारंभ कर दिया गया है। इस श्रृंखला में आज डीएम के निर्देश पर एवं उप जिलाधिकारी मोदीनगर ए के प्रजापति के नेतृत्व में तहसीलदार प्रकाश सिंह के द्वारा प्रदूषण फैला रहे ईट भट्टा को लेकर बड़ी कार्यवाही सुनिश्चित करते हुए ऐसे संबंधित पांच ईट भट्टा को मौके पर बंद करा दिया गया है।

तहसीलदार के द्वारा आज संचालित किए गए इस अभियान में ग्राम इटावा में मैसर्स माता भट्टा कंपनी, शिव शक्ति व्रिक्स फील्ड, निशा व्रिक्स फील्ड, मैसर्स भारत ब्रिक्स फिल्ड ग्राम सुराना एवं विकास व्रिक्स फील्ड ग्राम सुठारी में प्रदूषण फैला रहे ईट भट्टों को राजस्व, खनन, प्रदूषण एवं अग्निशमन विभाग के द्वारा संयुक्त रूप से कार्यवाही करते हुए मौके पर बंद कराने की कार्यवाही सुनिश्चित की गई है।

अग्निशमन विभाग के अधिकारियों द्वारा मौके पर पानी का छिड़काव करते हुए सभी पांचो ईट भट्टों को बंद कराया गया है। तहसीलदार प्रकाश सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि जिलाधिकारी के निर्देश पर यह कार्यवाही आगे भी निरंतर स्तर पर जारी रहेगी और तहसील के अंतर्गत जिन ईट भट्टा पर प्रदूषण विभाग के नियमों का उल्लंघन किया जा रहा होगा उनके संबंध में इसी प्रकार दंडात्मक कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी।

Related Articles

Back to top button