Breaking Newsउत्तरप्रदेश

12 घंटे की लगातार बारिश से डूबा शहर, नगर पालिका की साफ सफाई के दावो की खुली पोल

नाले नालियों के चोक होने का सबसे बड़ा कारण पोलोथीन

खबर वाणी भगत सिंह

मुजफ्फरनगर। जनपद में लगातार 12 घंटे से हो रही झमाझम बारिश से शहर जलमग्न हो गया है। गलियों सहित शहर की मुख्य सड़कों और नगर वासियों के घरों तक में जबरदस्त पानी भर गया है जिस कारण लगभग शहर डूब सा गया है, नगर पालिका परिषद् की साफ सफाई की यह पोल खुली है। पालिका परिषद की अध्यक्ष की माने तो नाले नालियों के चौक होने में  सबसे बड़ा कारण पॉलिथीन है।

दरअसल पूरा मामला जनपद मुजफ्फरनगर के शहरी क्षेत्र में स्थित शहर एवं शहर के संपर्क में आने वाली कई कॉलोनियों का है जहां लगातार 12 घंटे से हो रही झमाझम बारिश के चलते कई कॉलोनियां पानी से लबालब हो गई है शहर वासियों के गलियों और घरों में बरसात का भी पानी घुस गया है।

यहां शहर को साफ साफई स्वछ सुंदर बनाने का दावा करने वाली नगर पालिका प्रशासन की भी पोल खुलती दिखाई दे रही है। कई मोहल्लों कि गलियों में जबरदस्त तरीके से भरे बरसात के पानी को देखकर लगता है की यहाँ नाव भी तैर सकती है।

भारी बारिश से जहां एक तरफ शहर की सड़कें हुई जलमग्न हो गई है तो वहीं नाले – नालियों की साफ सफाई न होने के कारण सड़कें भी तालाब में तब्दील हो चुकी है और लोगों के घरों तक में भी बरसात और नाले नालियों का गन्दा पानी भर चूका है जिसके चलते कई मोहल्ला वासियों को गंदगी से भी दो चार होना पड़ रहा है।

शहर की ही निचली कालोनियो में शुमार रामपुरी का तो सबसे बुरा हाल जहां न अभी तक शिवर लाइन ही ठीक हो पाई और ना सड़क ही बन सकी यहां के निवासियों में इस बात को लेकर खासा रोष भी देखने को मिल रहा है और लोग नगरपालिका के बड़े बड़े हवाई दावे भी फेल होने की बात कह रहे है।

गत 12 घन्टे से लगातार हो रही भारी बारिश के चलते ग्रामीण क्षेत्रों का भी बुरा हाल हो चला है जो ग्रामीण क्षेत्रों में भी मुसीबत बनी हुई है लेकिन बात अगर शहर क्षेत्र की करें तो यह बारिश नगरपालिका को मुंह चिढ़ाती हुई दिखाई दे रही है।

इस बारे में नगर पालिका परिषद् की अध्यक्ष महोदया की माने तो शहर भर में साफ सफाई प्रतिदिन हो रही है लेकिन कहीं न कहीं नाले नालियों के चौक होने में पॉलिथीन भी सबसे बड़ा कारण बनी हुई है अक्सर लोग साफ सफाई की तो बाते करते है लेकिन घरों का कूड़ा पॉलीथीनो में भरकर नाले, नालियों,और सड़कों पर फेक देते है जोकि नालियों और नालों को चौक करने में सबसे अहम रोल निभा रहा है।

◆ शहर की इन सड़कों और कालोनियों में भरा है सबसे ज्यादा पानी

चुंगी नंबंर 2 क्षेत्र, कृष्णापुरी, प्रेमपुरी,सर्कुलर रॉड,प्रकाश चोक,महावीर चोक, शिव चोक सहित शहर से लगती कालोनिया रामपुरी,जनकपुरी,कच्ची सड़क से रुड़की रोड तक, नगर विधायक आवास कालोनी गांधी नगर की कई मुख्य सड़के और गलियाँ, नई मंडी क्षेत्र में माढ़ी की धर्मशाला क्षेत्र पटेल नगर, जवाहर कॉलोनी सहित दर्जनों कालोनियां आज जलमग्न हुई है।

Tags

Related Articles

Back to top button