Breaking Newsउत्तरप्रदेश

आखिर योगी राज में तीन सालों से क्यो नही मिला पीड़ित को इंसाफ, नाबालिक बेटी-बहन,पत्नी के लिए खा रहा दर दर की ठोकरे

तीन वर्षों से अपनी पत्नी,नाबालिग बेटी और बहन की तलाश में पीड़ित फिर रहा दर दर की ठोकरें खाता हुआ अब हिन्दू संघटनो के साथ पहुंचा जनपद पुलिस मुख्यालय

खबर वाणी संवाददाता

मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के दोबारा सत्ता में आने के बाद जहां एक तरफ चोर, गुंडे, बदमाशों भू माफिया, अवैध कब्जा धारियों के खिलाफ विशेष अभियान छेड़कर उनकी धर पकड़ की जा रही है। ताकि उत्तर प्रदेश की जनता को भयमुक्त वातावरण और सरकार द्वारा कराए गए तमाम विकास कार्य एवं सुरक्षा के साथ रहने और चलने का मौका मिल सके। लेकिन उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर में एक पीड़ित ऐसा भी है जिसे योगी सरकार के दोबारा सत्ता में आने के बाद भी लगातार दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर होना पड़ रहा है, इस पीड़ित की पीड़ा है कि 3 वर्षों से उसकी पत्नी, नाबालिग बेटी और बहन का उसके ससुराल पक्ष द्वारा अपहरण कर लिया गया था जिसके बाद से लगातार 3 वर्षों तक पीड़ित इंसाफ के लिए पुलिस अधिकारियों से लेकर प्रशासनिक अधिकारियों तक के दफ्तरों में दर-दर की ठोकरें खा चूका है। लेकिन उसे इंसाफ आज तक नही मिल सका, यही नहीं पीड़ित का कहना है कि वह योगी सरकार के दरबार में भी गुहार लगा चुका है लेकिन बावजूद इसके योगी सरकार में भी अभी तक इस पीड़ित को इंसाफ मिलता दिखाई नहीं दे रहा है, जिसके चलते अब पीड़ित हिन्दू संघटनो के साथ जिला मुख्यालय पहुंच अपने छोटे छोटे बच्चों के साथ पुलिस आलाधिकारियों से इंसाफ की गुहार लगा रहा है, यहां पीड़ित के साथ पहुंचे हिन्दू संघटनो के लोगों का कहना है की अगर जल्द ही पुलिस ने पीड़ित की पत्नी बहन और बच्ची को बरामद नही किया तो हिन्दू संघटन उग्र धरना प्रदर्शन को बाध्य होंगे।

दरअसल पूरा मामला जनपद मु0 नगर के पुलिस ऑफिस का है जहां आज विश्व हिन्दू परिषद बजरँग दल के पदाधिकारियों एंव कार्यकर्ताओं के साथ थाना रतनपुरी के गांव डबल निवासी सोनू कुमार अपने छोटे छोटे बच्चों को लेकर पहुंचा। जहां पीड़ित सोनू की माने तो उसके ससुराल पक्ष द्वारा उसकी पत्नी नाबालिग बहन और नाबालिग बेटी का अपहरण कर लिया गया था जिसमें पीड़ित ने स्थानीय पुलिस में शिकायत भी दी थी लेकिन पुलिस ने भी यहां खेल करते हुए निर्दोष को ही उल्टा जेल भेज दिया था लेकिन पीड़ित के बीवी बच्चों को बरामद नही करा सकी।

आज इसी सन्दर्भ में विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल के पदाधिकारी कार्यकर्ताओं ने पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अतुल कुमार को ज्ञापन सौंपा जिसमे विहीप नगर अध्यक्ष विकास अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि यह व्यक्ति सोनू निवासी ग्राम डबल थाना रतनपुरी का निवासी है सोनू की पत्नी सोनिया बहन सीखा और बेटी वंशिका 19फरवरी 2019 से लापता है जिन्हें लापता हो गए 3 वर्ष से अधिक हो गए हैं सोनू  ने तीनों की लापता की तहरीर थाना रतनपुरी को तभी दे दी थी लेकिन पुलिस ने कुंभकरणी नींद सोते हुए 27 महीने में मुकदमा दर्ज किया और इसी बीच सोनू को उल्टा साजिश के तहत अपहरण और बलात्कार करने के प्रयास में जेल भी भिजवा दिया।

जिसके चलते कहीं न कहीं  यह कार्यवाही पुलिस की कार्रवाई पर प्रश्न चिन्ह खड़ा करती है सोनू को शक है कि उसके ससुराल पक्ष ने उसकी बेटी पत्नी और बहन को किसी को बेच दिया है यहां पहुंचे विकास अग्रवाल ने कहा कि विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल प्रशासन से मांग करता है की सोनू की पत्नी, बहन, और बेटी को जल्द से जल्द पता लगाया जाए और आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई की जाए। अगर इस मामले में जरा भी देरी की तो विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल धरना प्रदर्शन करने को बाध्य होगा जिसकी सभी प्रकार की जिम्मेदारी पुलिस प्रशासन की होगी।

पीड़ित सोनू के साथ पुलिस अधिकारीयों से मिलने वालों में विभाग अध्यक्ष ललित महेश्वरी, अजय गुप्ता जिला अध्यक्ष, ललित मचन, प्रतीक शर्मा, मनोज मोघा, प्रमोद अग्रवाल, अमरदीप बंसल, रोहित गोयल, शिवम तायल, सतपाल सिंह, सीमित सेन, युगांतर पुंडीर, सनी कुमार, आशीष कुमार, रवि पाल, विनय कुमार, हिमांशु कुमार, शिवम कुमार अनुज कुमार, आदि सैकड़ों की संख्या में पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे। उधर पीड़ित का कहना है कि उसकी पत्नी नाबालिग बेटी और नाबालिग बहन को लापता हुए 3 साल हो गए हैं जिसके चलते पीड़ित लगातार तीन वर्षों से ही पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों के चक्कर लगा रहा है।

यही नहीं उसने उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ के दरबार में भी अपने बीवी बच्चों की बरामदगी की गुहार लगाई है उसका कहना है कि उसे योगी सरकार पर पूरा भरोसा है लेकिन बड़ी विडंबना यह है कि वह अपने बाकी बच्चों का गुजर बसर कैसे कर पाए ना ही तो वह कोई काम कर पा रहा है और ना ही ठीक ढंग से अपने बच्चों की परवरिश ही कर पा रहा है उसका कहना है कि योगी सरकार और स्थानीय पुलिस किसी तरह उसकी बीवी और बच्चों की बरामदगी करा दे ताकि वह अपना आगे का जीवन सही ढंग से जी सके, पूरा मामला थाना रतनपुरी क्षेत्र के डबल गांव का है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button