Breaking Newsउत्तरप्रदेश

जिले में पकड़े गए तीन फर्जी पत्रकार, पीड़ितों से कार्यवाही के नाम पर तीनों आरोपी कर रहे थे धन उगाही

पकड़े गए तीनो आरोपियों से कई फर्जी आई कार्ड भी बरामद किए गए, बाकि साथियों की पुलिस तलाश में भी जुटी

खबर वाणी भगत सिंह

मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर में तीन ऐसे फर्जी पत्रकार पुलिस ने गिरफ्तार की है जो पुलिस ऑफिस पहुंचकर पुलिस अधिकारियों से कार्यवाही कराने आने वाले पीड़ितों से कार्रवाई के नाम पर धन उगाही के गोरखधंधे में लगे हुए थे, गिरफ्तार तीनों फर्जी पत्रकारों से पुलिस ने कई फर्जी आईकार्ड भी बरामद किये है तो वहीं पूछ ताछ में इनके और साथियों के नाम भी प्रकाश में आये है जिन्हें भी पुलिस जल्द गिरफ्तार करने की बात कह रही है पुलिस अधिकारीयों की माने तो एक पीड़िता की शिकायत पर यह कार्यवाही की गई है।

दरअसल पूरा मामला जनपद मु० नगर की थाना शहर कोतवाली क्षेत्र का है जहां आज एस पी सिटी अर्पित विजय वर्गी ने एक प्रेस वार्ता करते हुए जानकारी देते हुए बताया की थाना शहर कोतवाली पुलिस ने ऐसे तीन शातिर फर्जी पत्रकार गिरफ्तार किये है हो पुलिस ऑफिस आने वाले पीड़ितों से कार्यवाही कराये जाने के नाम पर धन उगाही( रंगदारी) मांगने के काम में काफी लम्बे समय से लगे हुए थे।

एसपी सिटी ने बताया कि मामले का खुलासा तब हुआ जब एक पीड़ित महिला ने थाना शहर कोतवाली पुलिस को तीनों फर्जी पत्रकारों के नाम एक शिकायती पत्र देकर बताया कि उनसे तीन फर्जी पत्रकार रंगदारी मांग रहे थे जहां पुलिस ने अपना जाल बिछाते हुए तीनों फर्जी पत्रकारों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है पकड़े गए तीनो लोग फर्जी पत्रकार बनकर धोखाधडी व रंगदारी मांगने का काम किया करते थे जिनमे से एक का ऑडियो भी वायरल हो चूका था जिसमे आरोपी खुद को पुलिस अधिकारी बताकर पीड़ित को जेल भेजने तक की धमकी दे रहा था।

एसपी सिटी ने बताया की एक पीड़ित महिला द्वारा थाना शहर कोतवाली में तहरीर देकर कार्यवाही की मांग करते हुए बताया कि तीन फर्जी पत्रकारों द्वारा फैसला कराने हेतु नकदी लेना व जबरन घर मे घुसकर फर्जी मुकदमें में फसाने की घमकी देकर व डराकर और अधिक पैसे मांग रहे थे। मामले की गम्भीरता को देखते हुए आलाधिकारियों के दिशा निर्देशनो के अनुपालन में थाना प्रभारी शहर कोतवाली आनंद देव मिश्रा द्वारा एक टीम का घटन करते हुए कोतवाली क्षेत्र के ही मौहल्ला न्याजूपुरा छप्पर वाली मस्जिद के पास से तीनो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

पकड़े गए फर्जी पत्रकारों ने पुलिस पूछ ताछ में अपने नाम पते…
1. सरताज अहमद पुत्र अय्यूब निवासी मदिना कालोनी थाना सिविल लाईन, मुजफ्फरनगर।

2. सारिक पुत्र नफीस निवासी हाजीपुरा सरवट थाना सिविल लाईन, मुजफ्फरनगर।

3. निसार पुत्र रमजानी निवासी मल्लूपुरा थाना सिविल लाईन, मुजफ्फरनगर होना बताया है।
*जबकि फरार साथियों के नाम पते*।

1. सुमित पुत्र सुशील निवासी केवलपुरी कच्ची सडक पुलिस चौकी के सामने, थाना सिविल लाइन, मुजफ्फरनगर बताया है।

पकड़े गए फर्जी पत्रकारों से बरामदगी

05 फर्जी आईकार्ड भिन्न भिन्न न्यूज एजेंसी के दो मोबाइल फोन आदि बरामद किये गए है आज एसपी सिटी ने पकड़े गए तीनो आरोपियों से पूछताछ के बाद उन्हें जेल भेज दिया है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button