Breaking Newsउत्तरप्रदेश

मुजफ्फरनगर में कुए पर कब्जे को लेकर एक ही समुदाय के दो पक्ष आपस में भिड़े, आधा दर्जन से अधिक महिला पुरुष हुए घायल

स्थानीय पुलिस सहित प्रशासनिक टीम जांच पड़ताल कर सख्त कार्रवाई का दे रहे हैं आश्वासन

ख़बर वाणी संवाददाता

मुजफ्फरनगर। जनपद में कुएं को लेकर दो पक्ष आपस में भिड़े एक ही समुदाय के दो पक्ष आपस में भिड़ने से दर्जनभर से अधिक महिला – पुरुष घायल हुए, आसपास के ग्रामीणों सहित प्रशासनिक टीम द्वारा सभी घायलों को कराया गया अस्पताल में भर्ती तो वही सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने भी जानकारी हासिल कर आगे की जांच पड़ताल शुरू कर दी है। गत दिनों गांव में स्थित प्राचीन हुए पर अवैध कब्जे को लेकर समाधान दिवस में दी गई थी शिकायत, शिकायत का संज्ञान लेते हुए आज प्रशासनिक टीम मौके पर गई थी जांच पड़ताल करने।

जांच पड़ताल के दौरान ही दोनों पक्ष आपस में भिड़ गए जिसके चलते लाठी-डंडे ईट पत्थर और धारदार हथियारों की मार धाड़ से आपस में हो गए हैं घायल। स्थानीय पुलिस का कहना है कि मामला संज्ञान में है सभी घायलों का उपचार कराया जा रहा है तहरीर आने के पश्चात आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। वहीं दूसरी तरफ एसडीएम जानसठ का भी साफ तौर पर कहना है कि मामला उनके भी संज्ञान में है गांव में कुए पर कब्जे की शिकायत मिली थी जांच को आज टीम गई थी जिसके बाद दोनों पक्ष आपस में भिड़ गए हैं मामले की जानकारी जुटाई जा रही है आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

दरअसल पूरा मामला जनपद मुज़फ्फरनगर के थाना भोपा क्षेत्र के गाँव विलायत नगर का बताया जा रहा है जहां गांव के पुराने कुँए पर अवैध कब्जे को लेकर एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर पंचायती कुँए को बन्द कर उस पर कब्ज़ा करने के आरोप लगाते हुए प्रशासन से कुँए को कब्ज़ा मुक्त कराने की गुहार थाना दिवस में लगाई थी। मंगलवार को जाँच के लिये पहुँची राजस्व विभाग की टीम के सामने ही दोनों पक्षों में गाली गलौज के बाद मारपीट शुरू हो गयी जिसमे ईट पत्थर सहित लाठी डंडे और धारदार हथियार तक चलने व जमकर पथराव होने तक का पीड़ित आरोप लगा रहे है।

इस झगड़े में एक पक्ष के आधा दर्जन से अधिक महिला पुरुष घायल हो गये है तो वहीं दूसरे पक्ष के भी दो चार व्यक्तियों के चोटें आई है । घायलों को भोपा के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर उपचार के लिये लाया गया जहाँ से गम्भीर रूप से घायलों को जिला चिकित्सालय रैफर कर दिया गया गांव में तनाव की आशंका को लेकर पुलिस बल तैनात किया गया है।

बताया जा रहा है की थाना भोपा क्षेत्र के गाँव विलायत नगर में स्थित पंचायती भूमि पर बने कुँए पर अतिक्रमण कर उसके वजूद को समाप्त कर दिया गया ग्रामीण नीशू कुमार ने कुँए पर अवैध कब्जा कर धार्मिक आस्था को चोट पहुंचाने के आरोप लगाते हुए उसे कब्जामुक्त कराने की माँग बीते शनिवार को थाना भोपा पर आयोजित समाधान दिवस पर तहरीर देकर की थी। मंगलवार को जांच के लिये पहुँची तहसील जानसठ की राजस्व टीम के कानूनगो व लेखपाल के सामने ही दोनों पक्षों में कहासुनी होने लगी जिसके बाद एका एक चले धारदार हथियार व जमकर पथराव होने से एक पक्ष की चार महिलाओं मालती, ओमकारी, किरणों, राजकुमारी सहित रीनू कुमार, नीशू कुमार, रोहित घायल हो गये।

तथा दूसरे पक्ष के सचिन व पिंकी के भी चोटे आई हैं मामले में स्थानीय प्रशासनिक टीम और ग्रामीणों ने किसी तरह बीच बचाव करा घायलों को भोपा के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर इलाज के लिए भेज दिया जहाँ से डॉकटरों द्वारा गम्भीर रूप घायल मालती ओमकारी,रीनू व नीशू को जिला चिकित्सालय रैफर कर दिया गया है। मामले में एक पक्ष की कविता ने दूसरे पर आरोप लगाते हुई बताया कि मोहल्ले में स्थित कुँए को शादी समारोह के दौरान धार्मिक रीति रिवाज के साथ पूजा जाता है मोहल्ले के ही दबंग व्यक्ति द्वारा कुँए को बन्द कर उसके ऊपर मकान का रास्ता बना दिया गया।

जिसे लेकर ग्रामीणों में रोष व्याप्त हो गया ग्रामीण नीशू सैनी द्वारा कुँए को कब्ज़ा मुक्त कराने को लेकर बीते थाना समाधान दिवस पर कार्यवाही को लेकर तहरीर दी गयी थी। मंगलवार को इसी विवाद में राजस्व विभाग की टीम के सामने ही दबंग पक्ष ने मारपीट में धारदार हथियारों, लाठी डंडों व् ईट पत्थर का प्रयोग कर पथराव किया। जिसमे एक पक्ष के सात महिला पुरुष घायल हो गये है। अब पीड़ित इंसाफ को लेकर अधिकारियों से कार्रवाई की मांग कर रहे हैं मामले में स्थानीय पुलिस का कहना है कि मामला संज्ञान में है घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है तहरीर आने के पश्चात आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

उधर एसडीएम जानसठ अभिषेक कुमार द्वारा भी मामले की जानकारी देते हुए बताया गया है कि यह पूरा प्रकरण उनके संज्ञान में है समाधान दिवस में शिकायत की गई थी जिसके निस्तारण और जांच को आज टीम गांव में गई थी टीम के सामने ही दोनों पक्ष आपस में भिड़ गए हैं सूचना देकर मौके पर पुलिस बल बुलाया गया है जांच पड़ताल टीम कर रही है जांच उपरांत आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कराई जाएगी।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button