गाजियाबाद

मोहर्रम के जुलूस को सफलतापूर्वक सम्पन्न कराने पर पुलिस टीम को किया सम्मानित

एसपी सिटी श्लोक कुमार ने पुलिस टीम को विशेष दिशा निर्देश दिए थे। जिन्हें अमल में लाने के लिए क्षेत्राधिकारी प्रथम धर्मेन्द्र चौहान और नगर कोतवाल लक्ष्मण वर्मा मोहर्रम का महीना शुरू होते ही प्रयासरत नज़र आये।

खबर वाणी संवादाता;- शमशाद रज़ा अंसारी
ग़ाज़ियाबाद में मोहर्रम के जुलूस को सफलतापूवर्क सम्पन्न कराने पर मोहर्रम कमेटी के चैयरमेन हाजी चमन की तरफ से भाजपा विधायक अतुल गर्ग ने पुलिस टीम को प्रशंसा चिन्ह देकर सम्मानित किया।
आपको बता दें कि मोहर्रम का महीना शुरू होते ही इमामबाड़ों में मजलिसों का दौर शुरू हो जाता है। ग़ाज़ियाबाद शहर में मोहर्रम माह के दसवें दिन तीन अखाड़ों का जुलूस निकलता है। जिनमें मुस्तकीम का हिना अखाड़ा रमजानी होटल, सूफी मुस्तकीम का शमा अखाड़ा मोती मस्जिद और पप्पू अब्बासी का अंजुमन अखाडा कमेला शामिल हैं। जुलूस निकलने के दौरान यातायात व्यवस्था को सुचारू रूप से बनाये रखने तथा संवेदनशील क्षेत्रों से जुलूस को शांतिपूर्वक निकालने में पुलिस प्रशासन का अहम योगदान रहा।

 

कोतवाली नगर पुलिस टीम को सम्मानित करते वरिष्ठ समाज सेवी हाजी चमन व राज्य स्वस्थ मंत्री अतुल गर्ग 

इसके लिए एसपी सिटी श्लोक कुमार ने पुलिस टीम को विशेष दिशा निर्देश दिए थे। जिन्हें अमल में लाने के लिए क्षेत्राधिकारी प्रथम धर्मेन्द्र चौहान और नगर कोतवाल लक्ष्मण वर्मा मोहर्रम का महीना शुरू होते ही प्रयासरत नज़र आये। इसके लिए मोहर्रम कमेटी के साथ बैठक आयोजित करके महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा की गयी। इनके अलावा मोहर्रम के जुलूस के दौरान शान्ति बनाये रखने में कैला भट्टा चौकी इंचार्ज इमाम ज़ैदी का भी अहम योगदान रहा। क्योंकि तीनों अखाड़े कैला भट्ठा चौकी क्षेत्र से आते हैं तथा इमामबाड़ा भी कैला भट्टा चौकी क्षेत्र के इस्लानगर गली नम्बर 8 में ही स्थित है।जहाँ से शियाओं का जुलूस भी निकलता है। इसलिये चौकी इंचार्ज इमाम ज़ैदी पर विशेष ज़िम्मेदारी थी। अपने कर्तव्य का निर्वहन करते हुये इमाम ज़ैदी ने मोहर्रम का महीना शुरू होने से लेकर जुलूस निकलने तक रात दिन लगातार इमामबाड़े के आस पास सुरक्षा व्यवस्था बनाये रखी तथा वहाँ किसी असामाजिक तत्व को भटकने नही दिया।
मोहर्रम के जुलूस को सफलतापूवर्क सम्पन्न कराने में अहम योगदान देने वालों को मोहर्रम कमेटी की तरफ से सम्मानित किया गया। ग़ाज़ियाबाद शहर विधायक तथा भाजपा सरकार में खाद्य एवं रसद राज्य मंत्री अतुल गर्ग ने माला पहनाकर तथा प्रशंसा चिन्ह देकर सबको सम्मानित किया।
बुधवार को अखाड़ा प्रमुखों ने नगर कोतवाली पँहुच कर सीओ चतुर्थ धर्मेन्द्र चौहान, नगर कोतवाल लक्ष्मण वर्मा, चौकी इंचार्ज इमाम ज़ैदी तथा मोहर्रम कमेटी के चैयरमेन हाजी चमन का आभार व्यक्त किया।

Related Articles

Back to top button