गाजियाबाद

देखिए डीजीपी साहब कैसे उड़ा रही है गाजियाबाद पुलिस ट्रैफिक नियमों की धज्जियां!

कानून का पाठ पढ़ाने वाले ही उड़ा रहे हैं कानून के नियमों का खुलकर मजाक

लेकिन देखिए गाजियाबाद की कुछ तस्वीरें इस प्रकार से गाजियाबाद के पुलिसकर्मी अपनी बाइक चला रहे हैं और ट्रैफिक के नियमों को तोड़ रहे हैं यही नहीं इस लेपर्ड पर देखिए पुलिसकर्मी किस प्रकार से बगैर हेलमेट के चल रहा है,और लेपर्ड के पीछे की नंबर प्लेट से सारे नंबर गायब है सिवाए यूपी 14 के क्या इन पुलिसकर्मियों के लिए ट्रैफिक के नियम लागू नहीं होते हैं।

ग़ाज़ियाबाद। जहाँ एक तरफ हर कोई लागू हुए नए ट्रैफिक नियमो को लेकर परेशान है,वही ग़ाज़ियाबाद पुलिस की भी खूब ट्रैफिक नियमों की धज्जियां उड़ा रही है ताजा मामला थाना इंदिरापुरम के पीछे का है दो पुलिसकर्मी बिना हेलमेट व सरकारी मोटरसाइकिल लेपर्ड बिना नंबर प्लेट के चलाते दिखाई दिए। जानकारी के अनुसार ट्रैफिक नियम तोड़ने के मामले में पुलिसकर्मियों से पूछताछ की गई तो पुलिसकर्मी ने उल्टा ही पूछताछ करने वाले को कानून के नियमों का पाठ पढ़ाने लगे। और उस युवक को डांट धमकाकर भगा दिया युवक ने बिना हेलमेट के जाते दो पुलिसकर्मियों का पीछे से चुपके से फोटो अपने कैमरे में कैद कर लिया।

घंटाघर फ्लाईओवर के पास दरोगा जी बिना हेलमेट और फोन पर बात करते हुए कर रहे ट्रैफिक नियमों का पालन

आज कल जहां देखों चालान कट रहा हैं, हर आदमी घर मे बीवी से और बाहर खाखी से डरा हुआ हैं और यही सोच रहा हैं कि आखिर जाए तो जाए कहा”इन सबके बीच यु.पी के डी. जी. पी साहब का एक बयान दिल को सुकून दे गया। कि अगर कोई पुलिस कर्मी नियम का उलग्घन करता हैं तो उसे डबल जुर्माना देना होगा,इस बात की तस्किद करने हम जा पहुँचे गाजियाबाद के सड़कों पर, पर हुज़ूर यहाँ तो नज़ारा ही कुछ और निकला जिसे देखकर बस यहीं याद आता हैं”आगे पीछे हमारी सरकार ,यहाँ के हम हैं राजकुमार”यकीन ना हो तो आप खुद देख लो। गाजियाबाद की पुलिस कैसे ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करती नजर आ रही है।

विजयनगर बाईपास एनएच 24 के पास लेपर्ड से बिना हेलमेट महिला सिपाही को ले जाता सिपाही

पुलिस आम शहरी नागरिक को ट्रैफिक के नियमों का पाठ पढ़ाती है,बगैर हेलमेट के चलने वालों का चालान भी करती है लेकिन देखिए गाजियाबाद की कुछ तस्वीरें इस प्रकार से गाजियाबाद के पुलिसकर्मी अपनी बाइक चला रहे हैं और ट्रैफिक के नियमों को तोड़ रहे हैं यही नहीं इस लेपर्ड पर देखिए पुलिसकर्मी किस प्रकार से बगैर हेलमेट के चल रहा है,और लेपर्ड के पीछे की नंबर प्लेट से सारे नंबर गायब है सिवाए यूपी 14 के क्या इन पुलिसकर्मियों के लिए ट्रैफिक के नियम लागू नहीं होते हैं। यह सवाल हर शहरी नागरिक के दिलो-दिमाग पर छाया हुआ है लेकिन जब इस संबंध में हमने गाजियाबाद के एसपी सिटी श्लोक कुमार से बात की तो उन्होंने बताया कि डीजीपी साहब के आदेशों का पालन कराया जाएगा। पुलिस महकमा हो या कोई भी महकमा सरकारी हो उनको ट्रैफिक के नियमों का पालन तो करना ही होगा ।

Related Articles

Back to top button