गाजियाबाद

लगातार तीसरे दिन भी संवेदनशील जैसे इलाके में पुलिस फोर्स के साथ निकाला गया फ्लैग मार्च

शहरवासियों से इलाके में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए एसपी सिटी मनीष कुमार मिश्रा ने की बातचीत

खबर वाणी संवाददाता

गाजियाबाद। शहर में शांति एवं सुरक्षा व्यवस्था बनाने के लिए एसपी सिटी मनीष मिश्रा व एडीएम सिटी शैलेंद्र कुमार और डीएसपी गाजियाबाद डॉक्टर राकेश कुमार मिश्रा ने साहिबाबाद थाना क्षेत्र के पसोंडा,गरिमा गार्डन इलाके में नागरिकता कानून को लेकर कई इलाकों में पुलिस फोर्स के साथ फ्लैग मार्च निकाला नागरिकता कानून को लेकर हो रहे कई जगह जगह बवाल को देखते हुए गाजियाबाद प्रशासन काफी मुस्तैद नजर आ रहा है। प्रशासन ने सम्वेदनशील इलाकों के साथ सोशल मीडिया पर भी 6 टीमें गठित करके कड़ी निगरानी की जा रही है।

एसपी सिटी मनीष मिश्रा लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए बातचीत करते हुए

प्रशासन सुरक्षा को लेकर पुलिस-प्रशासन मुस्तैद नजर आ रहा है। गाजियाबाद के साहिबाबाद थाना क्षेत्र इलाके में एडीएम सिटी शेलेन्द्र सिंह के साथ गाजियाबाद के एसपी सिटी मनीष मिश्रा और डीएसपी डॉ राकेश मिश्रा ने पुलिस फ़ोर्स के साथ आज करीब 2:00 बजे पसोंडा गरिमा गार्डन संवेदनशील जैसे इलाके में पैदल मार्च निकाला है।

स्विफ्ट कार की चेकिंग करते हुए एसपी सिटी मनीष मिश्रा  व डीएसपी राकेश मिश्रा

पसोंडा के निवासियों से एसपी सिटी मनीष मिश्रा ने बातचीत कर इलाके का हाल-चाल जाना व सोशल मीडिया पर किसी भी तरह की आपत्तिजनक पोस्ट डालने के भी निर्देश दिए वही रास्ते में खड़ी बुलेट मोटरसाइकिल का भी एसपी सिटी व एडीएम ने करण गेट चौकी इंचार्ज से बुलेट मोटरसाइकिल का चालान करने को कहा गया। रास्ते में आ रही स्विफ्ट कार की भी चेकिंग की गई कार में बैठे अन्य चार युवकों की भी तलाशी लेकर पूछताछ कर और क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए निर्देश दिए।

पसोंडा गांव में पुलिस फोर्स के साथ एसपी सिटी ,एडीएम सिटी  व क्षेत्राधिकारी फ्लैग मार्च निकालते हुए।

एसपी सिटी ने क्षेत्रवासियों को बताया कि किसी भी तरह से माहौल बिगाड़ने वालों पर सख्त कार्यवाही की जाएगी। वही प्रशासन के अधिकारियों के अनुसार सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों पर पुलिस की कड़ी नज़र हैं।और अफवाहों से बचने और गलत सूचनाओं को न फैलाने की सख्त हिदायत अधिकारी दे रहे हैं।

बुलेट मोटरसाइकिल का चालान के लिए फोटो खींचते हुए करण गेट चौकी इंचार्ज

एडीएम सिटी शैलेंद्र सिंह ने बताया कि तीन दिन से शहर भर के अलग अलग इलाको में फ्लैग मार्च लगातार किया जा रहा है। आज साहिबाबाद थाना क्षेत्र के पसोंडा गरिमा गार्डन में फ्लैग मार्च निकाला गया है। कल साहिबाबाद के शहीद नगर जनकपुरी और शालीमार गार्डन इलाके में फ्लैग मार्च निकाला गया था। एनआरसी मुद्दे को लेकर जो लोगो मे झूठी अफवाह फैल रही हैं। एनआरसी के बारे में सही नागरिकता कानून के बारे में समझाया जा रहा है।और इसमें जो अराजिक तत्व है उनके खिलाफ व अच्छी सूचनाएं लोगो तक पहुंचाने के लिए यह फ्लैग मार्च निकाला गया है।

सोशल मीडिया पर भी प्रशासनिक अधिकारी नजरें बनाए बैठे हैं सोशल मीडिया के लिए 6 टीमें काम कर रही है आज सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वाले 2 लोगों के खिलाफ कल कार्रवाई की गई थी। जिसमें एक मसूरी थाने से हो और एक कोतवाली थाने से हैं दोनों लोगों पर एसपी सिटी द्वारा मुकदमा पंजीकृत करा दिया गया है। आगे भी अगर कोई सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक व किसी भी प्रकार की भड़काऊ पोस्ट डालता है उसके खिलाफ कार्यवाही जारी रहेगी और आगे भी कार्रवाई होती रहेगी।

Related Articles

Back to top button