उत्तरप्रदेश

ननकाना साहब गुरुद्वारे पर हुए हमले को लेकर जिले में सिख समाज में उबाल

प्रदर्शन के बाद ऐ डी एम प्रशासन को प्रधान मंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

खबर वाणी संवाददाता

मुज़फ्फरनगर। शहर में आज श्री गुरु सिंह सभा के नेतृत्व में सिख समाज के हजारों महिला पुरुषों ने निकला जुलूस पकिस्तान स्थित ननकाना साहेब गुरूद्वारे पर हुए हमले के विरोध में निकाला जुलुस।
जुलुस में महिलाये भी रही काफी संख्या में मौजूद काली पट्टी बांध कर व् जबरदस्त नारे बाजी करते हुए विरोध स्वरूप सिख समुदाय ने निकाला जलूस।

प्राप्त जानकारी के अनुसार,पाकिस्तान में स्थित गुरु नानक साहब की जन्मस्थली नानका साहिब पर हुए हमले व एक युवती को जबरदस्ती घर से उठाकर धर्म परिवर्तन करने के मामले में भारत के सिख समाज मे भारी रोष व्याप्त है।सिख समाज ने रोष व्यापत करते हुए मुज़फ्फरनगर जनपद के आसपास के जनपदों के भी सिख समाज से जुड़े लोगों के साथ आज मुज़फ्फरनगर में सड़को पर उतरकर जबरदस्त प्रदर्शन किया गया।

यहां सिख समाज के लोग रोडवेज स्थित गुरुद्वारा से निकल सड़को पर नारेबाजी करते हुए डीएम कार्यालय पहुँचे जहां उन्होंने अपर जिलाधिकारी प्रशासन अमित कुमार सिंह को प्रधानमंत्री के नाम एक ज्ञापन सौपा,यहां हिन्दू संघर्स समिति ने भी सिख समुदाय को अपना समर्थन देते हुए कहा की हिन्दू संघर्स समिति हमेशा सिक्खों के साथ कंधे से कन्धा मिलाकर खड़ी है।ज्ञापन में पाकिस्तान में हुए हमले को लेकर रोष व्याप्त किया और इस मामले के आरोपियों को फांसी की सजा देने की मांग की,इस प्रदर्शन में सिख समाज की महिलाए भी भारी संख्या में मौजूद रहीं प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे गुरु सिंह सभा के प्रधान ने बताया कि हमने एक ज्ञापन प्रधानमंत्री जी के नाम भेजा है और मांग की है कि जो नानका साहिब के आरोपी है उनकी जल्द से जल्द गिरफ्तरी हो और जो पाकिस्तान में सिख रह रहे है उनकी सुरक्षा मुहैया कराई जाए और उनके धार्मिक स्थलों की रक्षा की जाए और उनका मांन सम्मान बहाल हो

Related Articles

Back to top button