उत्तरप्रदेश

गन्दे नाले को लेकर मौहल्ला वासियों ने किया विरोध प्रदर्शन, राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल को सौंपा ज्ञापन

खबर वाणी भगत सिंह

मुज़फ्फरनगर। गन्दे नाले को लेकर गांधी नगर निवासियों ने किया जोर दार प्रदर्शन नाले में आ रहे गन्दे पानी की वजह से फैल रही विभिन्न तरह की बिमारियां मौहल्ला वासियों का आरोप ग्राम प्रधान क्षेत्रीय सांसद एंव मंत्री, जिलाधिकारी तक को लगा चुके गुहार अब कोशल विकास राज्य मंत्री को दिया ज्ञापन गन्दे नाले में ह्यूम पाईप डाले जाने की मांग उठा रहे हैं।

कलोनी वासियो के घरों के सामने से नाले में जाता गंदा पानी

जनपद के थाना नई मण्डी अंतर्गत मौहल्ला गांधी नगर के निवासियों ने क्षेत्र में बह रहे गन्दे नाले को केकर जोरदार दार प्रदर्शन करते हुए सादर विधायक एंव कौशल विकास राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल को एक ज्ञापन सौंपा है। ज्ञापन के माध्यम से मौहल्ला वासियों ने बताया की क्षेत्र ने बहने वाले गन्दे नाले में पीछे से फैक्ट्रियों का दूषित पानी आने के कारण उनके घरों और सरकारी नलों में पानी दूषित हो गया है साथ ही साथ विभिन्न तरह की बीमारियां जिनमे कैंसर, खुजली, दमा एलर्जी, आदि हो गई है।

कॉलोनी वासी  राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल को ज्ञापन देते हुए

मौहल्ला वासियों ने आरोप लगाया की उन्होंने इससे निजात पाने के लिए ग्राम प्रधान के साथ मिलकर क्षेत्र सांसद एंव केंद्रीय मंत्री डॉक्टर संजीव बालियान, जल निगम, प्रदूषण विभाग सहित जिलाधिकारी तक से फ़रयाद लगा चुके है लेकिन उनकी समस्या का अभी तक कोई समाधान नही हो पाया है। थक हारकर अब उन्होंने कौशल विकास राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल के आवास पर पहुंचकर उनसे गुहार लगाई है और कहा की सूबे के मुख्यमन्त्री योगी आदित्य नाथ और देश के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की महत्त्व कांशी योजना अविरल गंगा एंव स्वछ गंगा को जनपद के प्रदूषण विभाग के अधिकारी और कर्मचारी पलीता लगा रहे है आखिर कैसे साफ सुथरी हो गंगा जब दूषित नालों द्वारा गंगा और सम्पर्क नदियों में छोड़ा जा रहा गन्दा पानी।

यहां लोगों ने जिले के प्रदूषण विभाग के अधिकारीयों पर मिली भगत का आरोप लगाते हुए कहा की कैसे हो गंगा साफ सुथरी जब शहर के बीचो बीच सहित आबादी वाली कालोनियों से होकर निकल रहे नालों में इनकी मिली भगत से फैक्ट्रियों का दूषित पानी इन नालों में छोड़ा जा रहा है जो आगे चलकर गंगा और हिंडन, काली नदी आदि में बह रहा है जिससे इन नदियों के आस पास के कई ग्राम भी भयंकर बिमारियों की चपेट में आ चुके है। जब इस सम्बन्ध में जिले के आलाधिकारियों से बात की गई तो आलाधिकारी कह रहे हैं की इस समस्या का जल्द निस्तारण कराकर इस समस्या को खत्म किया जायेगा। तो वहीं इस मामले को लेकर कोशल विकास राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने गांधी नगर मौहल्ला वासियों को जल्द समस्या समाधान का आश्वासन दिया है।

Related Articles

Back to top button