उत्तरप्रदेश

कोरोना वायरस के चलते सोशल डिस्टेंस का उड़ाया मखोल

केंद्रीय राज्य मंत्री ने किया गुड़ मंडी का औचक निरीक्षण हुई बड़ी चूक मंत्री जी खुद भीड़ से घिरते नजर आये

खबर वाणी भगत सिंह

मुज़फ्फरनगर। केंद्रीय राज्य मंत्री ने किया एशिया प्रसिद्ध गुड़ मण्डी का निरीक्षण , निरीक्षण के दौरान मंडी व्यापारियों से की चर्चा पूछा हाल चाल ,सोशल डिस्टेंस का पालन कराने को व्यापारियों को दिए दिशा निर्देश लेकिन खुद सोशल डिस्टेंस का पालन नही कर पाए मंत्री जी और भीड़ के बीच घिरते नजर आये केंद्रीय राज्य मंत्री डॉक्टर संजीव बालियान

दरअसल पूरा मामला जनपद मुज़फ्फरनगर के एशिया प्रसिद्ध गुड़ मंडी का है जहां आज सुबह केंद्रीय राज्य मंत्री ने गुड़ मण्डी का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मंत्री जी ने व्यापारियों से जहां उनका हाल चाल जाना तो वहीं सोशल डिस्टेंस का पालन करने की भी बात कही लेकिन यहां व्यापारियों और मंत्री जी ने सोशल डिस्टेंस का खूब जमकर मखोल उड़ाया जबकि सुरक्षा में तैनात पुलिस भी यहां नही करा पाई सोशल डिस्टेंस का पालन। बाद में केंद्रीय मंत्री डॉ संजीव बालियान ने दी व्यापारियों को चेतावनी लोक डाउन के तहत यदि व्यापारियों कर्मचारियों एवं गुड बेचने वालों ने नियमों का पालन न किया तो बंद करनी पड़ जाएगी गुड़ मंडी,बता दें मंडी में रोजाना सैकड़ों लोगों की भीड़ सामान बेचने और खरीदने के लिए जुट रही है इस दौरान न तो लोग पर्याप्त दूरी बना रहे हैं और ना ही मास्क, सेनीटाइजर का यूज़ ही कर रहे हैं। इस बात से केंद्रीय मंत्री भी बेहद खफा नजर आए।उन्होंने मंडी कोतवाल को भी निर्देश दिए कि जो लोग नियमों का पालन न करें उनके विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जाए उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि गुड लाने वाली ट्रैक्टर ट्रॉली को मंडी के अंदर तो सुबह ही लाया जाए लेकिन उन्हें दूर दूर खड़ा किया जाए। साथ ही निर्धारित समय से पहले गुड की कोई भी व्यापारी चुपचाप खरीदारी ना करें, इसका दायित्व एसोसिएशन को उठाना चाहिए।

व्यापारियों से चर्चा करते हुए केंद्रीय मंत्री डॉ संजीव बनलियान

बता दें एशिया प्रसिद्ध गुड़ मण्डी में सोशल डिस्टेंस का खूब मखोल उड़ाया जा रहा है अगर सूत्रों की माने तो सुबह सवेरे तो मण्डी में आने वालों की स्कैनिग होती है लेकिन 9,10 बजे के बाद जब यहां दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्रों से गुड़ शक्कर आदि की ट्रैक्टर ट्रालियां और ट्रक आते है तो यहां किसी भी तरह की स्कैनिग नही की जाती यहां व्यापारियों में भी इस बात का ख़ौफ़ बना रहता है की सभी ट्रैक्टर ट्राली सवार सोशल डिस्टेंस नही बना पाते यदि यहां कोई घटना या संक्रमित मिल गया तो स्थिति भ्यावक हो जायेगी। यहां गुड़ खांडसारी एंड ग्रेन मर्चेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय मित्तल ने हालांकि सोशल डिस्टेंस बनाये जाने की बात पर जोर दिया है और आगे भी सोशल डिस्टेंस का पालन कराये जाने की बात कही है।व्यापारी नेता संजय मित्तल, श्याम सिंह सैनी,एसोसिएशन के न्यायाधीश हरिशंकर मूंदड़ा, सुरेंद्र कुमार, अरविंद गोयल ,अचिंत मित्तल, मुखिया आदि ने केंद्रीय मंत्री को आश्वस्त किया कि मंडी में लोक डाउन नियमों का अब और ज्यादा सख्ती से पालन कराया जाएगा उन्होंने कहा की जान है तो जहान है।एसोसिएशन अध्यक्ष संजय मित्तल ने मंडी में आने पर व्यापारियों की ओर से केंद्रीय मंत्री डॉक्टर संजीव बालियान का स्वागत और आभार जताया।

Related Articles

Back to top button