Breaking Newsउत्तरप्रदेश

देखे वीडियो कैसे संयुक्त विभाग टीम ने किराना की दुकानों पर की छापेमारी, कैसे दुकानदारों में मचा हड़कंप

कई दुकानों पर नमकीन व अन्य कई सामानों पर बिना मूल्य व एक्सपायरी डेट व मूल्य न डला होने के कारण काफी सामान को टीम द्वारा किया गया जब्त

खबर वाणी भगत सिंह

मुज़फ्फरनगर। चरथावल कस्बे में दिन निकलते ही नापतोल विभाग व खाद्य विभाग आदि संयुक्त टीम ने किराना की दुकानों पर छापेमारी की है। छापेमारी से दुकानदारों में हड़कंप मच गया छापेमारी के दौरान टीम ने बिना मूल्य व एक्सपायरी डेट डले काफी सामान को जब्त किया है। दरअसल जनपद के चरथावल कस्बे में किराना की दुकानों पर खाद्य विभाग व नापतोल विभाग आदि की संयुक्त टीम ने छापेमारी की है कल चरथावल नगर पंचायत की दुकानों में स्थित एक परचून थोक व्यापारी से खाद्य समान पर अधिक मूल्य लेने का विरोध करने पर बसपा नेता से कहासुनी हो गई थी।

किराना की दुकानों पर रखे माल का नापतोल करती हुई,नापतोल की टीम 

बसपा नेता ने इसकी शिकायत थानाध्यक्ष सूबे सिंह से की थी वही प्रतिबंधित सामान दुगने मूल्य पर खुलेआम बेच रहे थोक व्यापारियों से आजिज कुछ लोगों ने भी इसकी शिकायत डीएम सेल्वा कुमारी जे व एसडीएम सदर के साथ-साथ सीएम पोर्टल पर की थी। शिकायत के बाद आज दिन निकलतें ही खाद्य सुरक्षा अधिकारी आरके सिंह के नेतृत्व में नापतोल विभाग व खाद्य विभाग सहित आदि टीमों ने संयुक्त रूप से क्रियाना की दुकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी की और छापेमारी के दौरान प्रतिबंधित दिलबाग बीड़ी सिगरेट आदि की भी जांच की गई इसके अलावा ओवररेटिंग को भी परखा गया। कई दुकानों पर नमकीन व अन्य कई सामानों पर बिना मूल्य व एक्सपायरी डेट व मूल्य न डला होने के कारण काफी सामान को टीम द्वारा जब्त किया गया है।

किराना की दुकानों पर छापेमारी करती संयुक्त विभाग की टीमें

उधर अचानक हुई छापेमारी से दुकानदारों में हड़कंप मच गया कुछ दुकानदार दुकान बंद कर भाग खड़े हुए नाप तोल विभाग के सीनियर इंस्पेक्टर हरीश कुमार प्रजापति ने बताया कि शिकायत मिली थी कि कुछ दुकानदार ओवररेट पर समान बेच रहे है जिसपर छापेमारी की गई है। छापेमारी के दौरान जांच में पता चला है कि आटे के पैकिट सहित कई अन्य खाद्य पदार्थो के पैकटों पर न तो डिक्लेरेशन डेट है और न ही एक्सपायरी डेट है ओर न ही उन पर कोई मूल्य ही लिखा है। ऐसे पैकेटों को जब्त किया गया है नियमानुसार आवश्यक कार्यवाही की जा रही है।

Related Articles

Back to top button