Breaking Newsउत्तरप्रदेशगाजियाबाद

दर्दनाक हादसा : शमशान घाट का लेंटर गिरने से 40 लोग दबे, 16 की मौत, मृतको की बढ़ सकती है सख्या, ऑपरेशन रेस्क्यू जारी

खबर वाणी संवाददाता

गाजियाबाद। मुरादनगर थाना क्षेत्र के उखलारसी बम्बा रोड इलाके में उस वक्त अफरा तफरी मच गई जब मुरादनगर श्मशान घाट पर अंतिम संस्कार में शामिल होने आए लोगों के ऊपर भरभरा कर श्मशान घाट का लेंटर गिर गया। लेंटर गिरने से करीब 40 लोग दब गए जिसमें से 16 लोगों की मौत हो चुकी सूत्रों की माने तो मृतकों की संख्या बढ़ सकती है।

जान लेने वाला यह हादसा गाजियाबाद जिले के थाना मुरादनगर इलाके में हुआ तस्वीरों में कुछ लोग लेंटर के नीचे दबे हुए साफ-साफ दिखाई दे रहे हैं। गाजियाबाद पुलिस और एनडीआरएफ ऑपरेशन की टीम घटनास्थल पर पहुंच गई है और राहत बचाव कार्य में जुट गई है।

मुरादनगर में हुआ बड़े हादसे की गूंज पूरे जिले में पहुंचने से आसपास के इलाके में हड़कंप मचा हुआ है। बता दे कि आज दिल्ली एनसीआर में सुबह से ही हो रही लगातार बारिश के चलते ये श्मशान घाट का लेंटर गिरने का कारण बताया जा रहा है।

मुरादनगर इलाके के शमशान घाट परिसर में रविवार की दोपहर गैलरी की छत गिरने से अचानक बड़ा हादसा हो गया। जिसमे करीब 40 लोग दब गए और 16 लोगो की दर्दनाक मौत हो गई।

जानकारी के अनुसार हादसे में दर्जनों लोग मलबे के नीचे दब गए वहीं सूचना मिलने पर कई थानों की पुलिस फोर्स में एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और राहत बचाव कार्य में जुट गई बताया जा रहा है कि मलबे में कई लोगों को बाहर भी निकाला गया है जिसमें से कई लोगों की मौत भी हो गई है।

तस्वीरों से साफ पता चल रहा है कि लेंटर का साइज काफी बड़ा है इस वजह से पुलिस ने रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए क्रेन बुलाई है घटनास्थल पर पुलिस और एनडीआरएफ की टीम मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन अभियान लगातार चला रही है।

पुलिस के मुताबिक मुरादनगर थाना क्षेत्र के उखलारसी गांव में एक व्यक्ति की मृत्यु हो जाने पर परिजन और सगे संबंधी मृत व्यक्ति को देह संस्कार के लिए श्मशान घाट लेकर पहुंचे थे परिजन मृत व्यक्ति का अंतिम संस्कार कर रहे थे।

तभी श्मशान घाट का लेंटर भरभरा कर श्मशान घाट के नीचे खड़े सभी लोगों के ऊपर गिर पड़ा इसकी चपेट में आकर करीब दो दर्जन से अधिक लोग दबे हुए हैं। जिसमे अभी तक 16 लोगों की मौत हो चुकी है मृतकों की संख्या और बढ़ सकती है।

मौके पर पहुंचकर पुलिस ने मलबे के नीचे दबे लोगों को निकालने का काम शुरू कर दिया है। इस घटना की सूचना मिलते ही तमाम आला अधिकारी और डीएम एसएसपी भी मौके पर पहुंचे और घायलों को उपचार के लिए अस्पताल भिजवा दिया गया है।

Tags

Related Articles

Back to top button