Breaking Newsउत्तरप्रदेश

पढ़े कैसे स्वास्थ्य विभाग मोहल्ला क्लीनिक के डॉक्टरों व दाई को दे रहा विशेष ट्रेनिंग

खबर वाणी भगत सिंह

मुजफ्फरनगर। कोरोनावायरस से निपटने के लिए जिला प्रशासन सभी क्वॉरेंटाइन सेंट्रो का ताबड़तोड़ निरीक्षण कर रहा है। जनपद में किसी जनपदवासी को किसी प्रकार की कोई दिक्कत ना हो उसके लिए भी जनपद के आला अधिकारी लगातार व्यवस्था बनाने में जुटे हुए हैं। स्वास्थ्य विभाग मोहल्ला क्लीनिक के डॉक्टरों और दाई को विशेष ट्रेनिंग दे रहा है।

आज इस सम्बन्ध चौधरी चरण सिंह सभागार कक्ष में जिला प्रशासन ने प्रेस वार्ता कर जानकारी दी। इस प्रेसवार्ता में जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव,मुख्य विकास अधिकारी आलोक कुमार यादव, अपर जिलाधिकारी प्रशासन अमित सिंह,अपर जिलाधिकारी वित्त आलोक कुमार,मुख्य चिकित्सा अधिकारी प्रवीण कुमार चोपड़ा,नगर मजिस्ट्रेट अतुल कुमार आदि अधिकारीगण मौजूद रहे।

प्रेस वार्ता में जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने बताया कि आज हमारे जनपद के 27 सैंपल्स की रिपोर्ट आई है सभी नेगेटिव आई हैं, लगभग 200 सैंपल की रिपोर्ट अभी आना बाकी है। हम लगातार सभी क्वॉरेंटाइन सेंटरों का निरीक्षण कर रहे हैं। सभी राशन कार्ड धारकों को लगातार निशुल्क चावल वितरित किया जा रहा है। 33 हजार से ज्यादा श्रमिकों को श्रम विभाग की ओर से ₹1000 की सहायता धनराशि उनके खातों में भेज दी गई हैं।

विदेश में फ्रांस, इटली आदि जगह यह देखा गया है कि जो गली मोहल्ले में क्लीनिक होते हैं पहले बीमार आदमी वही पर जाता है, इन सब को चिन्हित कर ट्रेनिंग दी जा रही है। ताकि कोई इनके पास कोविड-19 के सिम्पटम्स का कोई मरीज आता है तो वह तुरंत सूचना दें, उन्हें मरीज को इलाज नहीं देना है सिर्फ हमारी टीम को सूचना देनी है। गांव देहात में गर्भवती महिलाओं के लिए दाई को भी ट्रेनिंग देने की तैयारी की जा रही है। सीएचसी के माध्यम से दाई को भी ट्रेनिंग दी जा रही है कि वह भी जांच पड़ताल करें कि कोविड-19 के सिम्टम्स क्या है। सभी राशन कार्ड धारकों को निशुल्क चावल वितरित किया जा रहा है सब पर विशेष निगरानी रखी जा रही है कहीं से किसी प्रकार की कोई गड़बड़ी की शिकायत मिलती है तो कार्यवाही की जाएगी।

Related Articles

Back to top button