Breaking Newsउत्तरप्रदेश

अब यूपी के इस जिले से आई मार्मिक तस्वीर : देखें वीडियो

सूटकेस पर सोते बच्चे को हाथ से खींचकर पैदल 834 किलोमीटर का सफर तय करती मजदूर/मजबूर मां

खबर वाणी संवाददाता

आगरा : मां तो आखिर मां होती है, कहते हैं “जब बच्चे पर कोई विपदा आती है तो मां जान की बाजी लगाकर बच्चे के लिए सब कुछ न्योछावर कर देती है”. ऐसी ही एक तस्वीर हम आपको दिखाने जा रहे हैं जो आपको अंदर तक झकझोर कर रख देगी। इस वीडियो में एक महिला नजर आ रही है । जो इस लॉकडाउन के दौरान हालातों की मारी है। इस फोटो में उसकी बेबसी साफ नजर आ रही है कि आखिरकार किन हालातों में उसे यह फैसला लेना पड़ा होगा।
दरअसल यह महिला पंजाब में दिहाड़ी पर मजदूरी करती थी लेकिन जब से देशभर में लॉक डाउन लगा तो तब से इस महिला के परिवार को एक समय के भोजन के भी लाले पड़ गए।

तब इस महिला ने पंजाब से अपने घर यूपी के झांसी 834 किलोमीटर पैदल ही घर आना मुनासिब समझा। इस वीडियो महिला और बच्चे के साथ एक व्यक्ति भी नजर आ रहा है । ये महिला पंजाब से सफर तय करते हुए आगरा की सड़कों से होते हुए अपने घर झांसी महोबा के लिए निकल रही थी इसी दरमियान किसी राहगीर ने महिला से पूछा कि कहां जा रहे हो , तब महिला ने बताया कि वह झांसी,महोबा जा रही है , फिर राहगीर ने महिला को समझते हुए कहा कि पैदल क्यों जा रहे हो , पास में isbt बस स्टैंड है वहां से घर जाने के लिए बस और खाने के लिए खाना दोनों मिल जाएगा लेकिन शायद महिला कि हिम्मत पहले ही पूरी तरह टूट चुकी थी। महिला ने राहगीर की एक ना सुनी और चुपचाप सीधा अपने घर के लिए पैदल ही जाती रही।

Tags

Related Articles

Back to top button