Breaking Newsउत्तरप्रदेश

संदिग्ध परिस्थितियों में झोपड़ी में लगी आग,9 पशु झुलसे दो की मौत

घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस के साथ ही पशु चिकित्सक एंव एसडीएम जानसठ नायाब तहसीलदार भी पहुंचे मौके पर जांच पड़ताल कर मुआवजे का दिया आश्वासन

मुजफ्फरनगर। जनपद से इस वक्त की बड़ी खबर।संदिग्ध परिस्थितियों में झोपड़ी में लगी आग,9 पशु झुलसे दो की मौत हो गई, घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस के साथ ही पशु चिकित्सक एंव एसडीएम जानसठ नायाब तहसीलदार भी मौके पर पहुंचे जांच पड़ताल कर मुआवजे का आश्वासन दिया। उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर के भोपा थाना क्षेत्र अंतर्गत गांव सिकंदरपुर में एक दर्दनाक हादसा उस वक्त हो गया जब एक गरीब परिवार मेहनत मजदूरी को गांव में ही गया हुआ था । तभी उसके पीछे संदिग्ध परिस्थितियों में पशुओं के लिए बनी झोपड़ी में एका -एक भीषण आग लग गई इस भीषण आग में गरीब मजदूर परिवार के 9 पशु झुलस गए जिनमें दो की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई तो वहीं 7 अन्य घायल हो गए हैं। उधर घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस के साथ ही एसडीएम जानसठ अभिषेक कुमार, नायाब तहसीलदार, पशु चिकित्सकों की टीम व दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची जहां कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। मोके पर सैंकड़ो ग्रामीणों की भीड़ जुट गई सभी ने पीड़ित परिवार को मुआवजा दिलाए जाने की मौके पर पहुंचे अधिकारियों से गुहार लगाई। जहां एसडीएम जानसठ ने पीड़ित परिवार एवं ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि पीड़ित परिवार की हर संभव मदद की जाएगी और जांच उपरांत सरकार से मुआवजा भी दिलाया जाएगा।

दरअसल पूरा मामला भोपा थाना क्षेत्र के गांव सिकदंरपुर का बताया जा रहा है जहां गांव में गुड्डू पाल अपनी पत्नी कोविंता के साथ खेतों में मजदूरी करने गया था उसके साथ उसके चारों
बच्चें पवन, विशाल, आर्यन, सोनू व सोनिया भी चले गए जबकि घर का ताला बंदा था।

अचानक देर शाम घर के अंदर छप्पर में भीषण आग लग गई लोगों ने आग को जलते देख शोर मचा दिया और देखते ही देखते मौके पर ग्रामीणों की भीड़ एकत्रित हो गई जिनमें से कुछ लोग दीवार फांदकर घर में घुस गए और आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन तब तक छप्पर में बंधे 9 पशु जिनमे गाय, भैंस, भैंसा और अन्य पशु आग में बुरी तरह से झुलस गए जिनमे मोके पर ही एक गाय और एक भैंस की दर्दनाक मौत हो गई।

मामला बढ़ता देख ग्रामीणों ने घटना की सूचना स्थानीय पुलिस पशु चिकित्सा विभाग, एसडीएम जानसठ के साथ ही दमकल विभाग को भी दे दी उधर सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस,थाना प्रभारी भोपा सुशील कुमार सैनी, एसएसआई एसएन दहिया, चौकी प्रभारी विजय पाल सहित SDM जानसठ अभिषेक, नायाब तहसीलदार और पशु चिकित्सकों की टीम सहित दमकल की गाड़ियां भी मोके पर पहुंची और ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया। उधर सूचना पर प्रधान मेनपाल सिंह, भाजपा महामंत्री योगेश गुर्जर आदि सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण भी मौके पर जा पहुंचे और सभी ने एसडीएम जानसठ अभिषेक कुमार से पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता दिलाने की मांग की है।

यहां एसडीएम जानसठ अभिषेक द्वारा ग्रामीणों को आश्वस्त करते हुए कहा की मामले की जांच उपरांत इसमें आगे की कार्यवाही की जाएगी साथ ही साथ सरकार से भी पीड़ित परिवार को मुआवजा दिलाए जाने का यहां एसडीएम ने आश्वासन दिया है एसडीएम जानसठ ने लेखपाल सुरेश चंद् को जांच पड़ताल करने की भी बात कही है।

एसडीएम जानसठ अभिषेक कुमार की माने तो भोपा थाना क्षेत्र के गांव सिकंदरपुर में एक पीड़ित गरीब परिवार के छप्पर में आग लग गई थी जिसमें 9 पशु झुलस गए थे जिनमें दो की मौके पर ही मौत हो गई। तो वही सात अन्य झुलस कर गंभीर रूप से घायल हो गए हैं जिनका मौके पर ही पशु चिकित्सकों की टीम बुलवा कर उपचार शुरू करा दिया गया है पीड़ित परिवार को आश्वासन दिया गया है और शासन स्तर से भी इसकी मदद कराई जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button