Breaking Newsदिल्ली NCR

कोरोना : गाजियाबाद, मेरठ सहित 5 जिले रेड जोन, उल्लंघन करने पर होगी ठोस कार्यवाही

खबर वाणी संवाददाता

दिल्ली। कोविड-19 महामारी की वजह से पूरे भारत में कोरोनावायरस के संक्रमण को देखते हुए भारत सरकार द्वारा पूरे देश में 18 मई से दिनांक 31 मई तक लॉकडाउन 4 घोषित किया गया है। तो वहीं इस संबंध में बुधवार देर शाम को उत्तर प्रदेश शासन की ओर से नए निर्देश में जारी किए गए हैं जिसमें गाजियाबाद को फिर से रेड जोन में डाल दिया गया है। यूपी के प्रमुख सचिव अमित मोहन प्रसाद की ओर से जारी निर्देश में कहा गया है कि उक्त मानकों के दृष्टिगत तथा संक्रमण की स्थिति का आकंलन करने के पश्चात जनपद आगरा, मेरठ, कानुपुर नगर, गौतमबुद्ध नगर और गाजियाबाद के नगरीय क्षेत्र को रेड जोन में वर्गीकृत किया जाता है।

प्रमुख सचिव की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि जिन जनपदों में पिछले 21 दिनों से कोरोना वयारस संक्रमण का कोई भी पुष्ट केस नहीं आया है, वे जिले ग्रीन में हो जाएंगे। जो जिले रेड अथवा ग्रीन जोन में वर्गीकृत नहीं होते हैं, उन्हें ऑरेंज जोन माना जाएगा।

लॉकडाउन 4 के दौरान जारी किए गए निर्देशों का उल्लंघन नहीं किया जाना चाहिए।

इस अवधि में सभी राजनीतिक, सांस्कृतिक, धार्मिक, खेल संबंधी आयोजन, किसी भी प्रकार की प्रदर्शनी, रैली, जूलूस तथा इस प्रकार के अन्य सभी कार्यक्रमों को प्रतिबंधित किया गया है। समस्त धार्मिक स्थल, पूजा स्थल, जनसमान्य हेतु बंद रहेंगे।

Tags

Related Articles

Back to top button