Breaking Newsउत्तरप्रदेश

देखे वीडियो कैसे ब्लैक से ज्यादा दामो पर बेचे जा रहे थे! प्रतिबंधित तम्बाकू गुटका,सीओ आशीष प्रताप ने की छापेमारी

भारी मात्रा में पकड़ा गया प्रतिबंधित तम्बाकू - गुटका, सूत्रों की अगर माने तो दलाल के माध्यम से शाम होने तक ही पुलिस ने आरोपी को छोड़ा 

खबर वाणी भगत सिंह 

मुज़फ्फरनगर। जनपद के क़स्बा खतौली में प्रतिबन्धित तम्बाकू गुटका बेचे जाने की कई दिनों से मिल रही सूचना को घम्भीरता से लेते हुए जहां सीओ खतौली के नेत्रत्व में थाना पुलिस ने दिन निकलते ही आरोपी गुटका व्यापारी को मॉल सहित हिरासत में ले लिया था तो वहीं अगर सूत्रों की माने तो खतौली के ही किसी दलाल के माध्यम से सेटिंग गैटिंग का खेल करते हुए शाम होते होते ही पुलिस ने आरोपी को छोड़ दिया जो कसबे में चर्चाओं विषय बना हुआ है अगर सीओ खतौली की माने तो उनका कहना है की आरोपी को आखिर कैसे छोड़ दिया गया।

दरअसल मामला जनपद मु0 नगर के क़स्बा खतौली के भूड़ चौकी क्षेत्र दीप चन्द मण्डी इलाकेे का है जहां कई दिनों से कस्बे में प्रतिबंधित तम्बाकू- गुटका बेचे जाने की शिकायत सीओ खतौली आशीष प्रताप सिंह को लगातार मिल रही थी। जिस पर आज सुबह सवेरे ही सीओ ने एक टीम गठित करते हुए आरोपी तम्बाकू व्यापारी के यहां छापे मारी करा दी जहां से भारी मात्रा में प्रतिबंधित तम्बाकू- गुटका पुलिस ने बरामद कर लिया था लेकिन अगर सूत्रों की माने तो शाम होने तक ही पुलिस ने किसी दलाल के माध्यम से मामले को रफा दफा कर दिया जो कसबे में चर्चाओं का विषय बना हुआ है और लोगों को कहते सुना गया है की जब आरोपी को भारी मात्रा में पुलिस ने हिरासत में लिया था तो आखिर किसके इशारे पर इसे छोड़ा गया है।

दुकान में रखे प्रतिबंधित तंबाकू गुटखा को ब्लैक से बेच रहे दुकानदार,से बरामद करते सीओ आशीष प्रताप

गोरतलब है की कोरोना वायरस से जंग जीतने के लिए केंद्र सरकार और राज्य सरकार ने देश और प्रदेश में गुटका तम्बाकू पर बैन लगा दिया था ताकि कोरोना जैसी महामारी में इससे लोग बचे रहें। तो वहीं दूसरी तरफ लॉकडाउन के बीच देहात आदि क्षेत्रों में किराना सहित अन्य जरुरी सामानों की कालाबाजारी करने की शिकायतें सीओ सहित कई अधिकारीयों को मिल रही थी।

बता दें जिला प्रशासन की तरफ से किराना के आवश्यक सामानों की बिक्री दर की सूची जारी करने के बावजूद भी कई दुकानदार ज्यादा कीमत वसूल कर रहे थे। इसी के साथ ही कस्बे में कई दुकानों पर गुटखा – तम्बाकू की भी अवैध रुप से बिक्री की जा रही थी जिसके खिलाफ आज शिकायत मिलने पर पुलिस टीम ने कार्रवाई करते हुए दीप चंद मंडी में अचानक छापा मारा। जहां छापेमारी के दौरान पुलिस ने भारी मात्रा में मौके से प्रतिबंधित गुटका-तम्बाकू बरामद करते हुए आरोपी व्यापारी को हिरासत में लेकर थाने भेज दिया गया और आगे की कार्यवाही में जुट गई। जब इस संबंध में थाना प्रभारी संतोष कुमार त्यागी से बात की गई तो उन्होंने बताया की एक गुटका पैकिट के साथ आरोपी को पकड़ा गया था जिसे बाद में हिदायत देकर छोड़ दिया गया है।

तो वहीं जब सीओ खतौली आशीष प्रताप से इस सम्बन्ध बात की गई तो उन्होंने कहा की जब आरोपी को पकड़ लिया गया था तो आखिर पुलिस ने क्यों छोड़ दिया। सीओ आशीष प्रताप ने कहा कि अगर ऐसा कोई मामला हमारे संज्ञान में आता है तो में इसकी खुद जाँच कराता हूँ। अब अगर विश्वस्त सूत्रों की माने तो थाना पुलिस ने किसी दलाल के माध्यम से सेटिंग गैटिंग का खेल करते हुए पकड़े गए आरोपी को शाम होते ही बड़ा फील गुड़ करते हुए छोड़ दिया गया है जो अब कस्बे में चर्चाओं का विषय बना हुआ है लोगों का कहना है की जब आरोपी को मॉल सहित हिरासत में लिया गया था तो आखिर आरोपी को किसके इशारे पर छोड़ा गया है। अब देखना यह होगा की क्या जिले के आलाधिकारी इस तरफ भी कोई ध्यान देंगे।

Related Articles

Back to top button