Breaking Newsगाजियाबाद

खोड़ा नगरपालिका चेयरमैन ने सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ाई धज्जियां, पुलिस बनी रही अंजान

खबर वाणी संवाददाता

गाजियाबाद। एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार कोराना महामारी से बचने के लिए लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन करने की बात कर रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ बीजेपी नेता लगातार सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते नजर आ रहें हैं। ताजा मामला गाजियाबाद के खोड़ा कॉलोनी का हैं, जहां खोड़ा नगर पालिका अध्यक्ष रीना भाटी द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग की पूरी तरह से धज्जियां उड़ाई गई।

दरअसल बुधवार को खोड़ा नगरपालिका अध्यक्ष रीना भाटी के स्वर्गीय पति गजेंद्र भाटी का जन्मदिन था। उसको लेकर खोड़ा थाना क्षेत्र, बीरबल चौकी स्थित गजेंद्र भाटी मार्ग पर रीना भाटी, योगेश भाटी, घनश्याम तिवारी और रजनीश सिंह सहित कई लोग एकत्रित हुए और उसके बाद मोमबत्ती जलाकर गजेंद्र भाटी का जन्मदिन मनाया गया जिसें बढ़ी ही चतुराई से कोरोना हारेगा और देश जितेगा का नाम दिया गया।

यह जानकारी खुद नगर पालिका अध्यक्ष रीना भाटी के प्रतिनिधि और देवर योगेश भाटी ने अपनी फेसबुक पर फोटो पोस्ट कर शेयर कि जिसमें उन्होनें लिखा कि “खोड़ा मकनपुर मंडल में युवा मोर्चा भाजपा के नेतृत्व में गजेंद्र भाटी का जन्मदिन मोमबत्तियां जलाकर वह कोरोना हारेगा देश जीतेगा लिखकर  मनाया गया” 

 

हमारे संवाददाता द्वारा उनसे पूछा गया कि क्या इस कार्यक्रम के लिये आपने थाने से आज्ञा ली थी ?

 तो क्या कहते है चैयरमैन प्रतिनिधि योगेश भाटी :-

ये कार्यक्रम युवा मोर्चा भाजपा के नेतृत्व में किया था । इसमें कहीं भी गज्जी भाटी के जन्मदीन जिक्र नही हुआ है। ये कार्यक्रम कोरोना हारेगा देश जितेगा के लिये किया गया था, इसके लिये किसी से भी कोई आज्ञा की जरूरत नही हैं। जब्कि इसकी जानकारी खुद योगेश भाटी ने अपने फेसबुक पर लिखकर और फोटो डालकर साझा किया हैं कि “गजेंद्र भाटी का जन्मदिन मोमबत्तियां जलाकर वह कोरोना हारेगा देश जीतेगा लिखकर मनाया गया” वहीं दुसरी तरफ भारी संख्या में लोगों को एकत्रित कर के खुलेआम लॉकडॉउन के नियमों की धज्जियां उड़ाई गई।

आपको बता दें कि फिलहाल गाजियाबाद की खोड़ा कॉलोनी रेड जोन में शामिल है। रेड जोन इलाके में किसी भी व्यक्ति को बिना जरूरत घर से बाहर निकलने की इजाजत नहीं होती हैं, बावजूद इसके नगर पालिका अध्यक्ष रीना भाटी द्वारा लोगों की भीड़ एकत्रित कर खुलेआम सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई गई, या यूं कहें कि रीना भाटी और योगेश भाटी भी भीड़ का हिस्सा बने रहें। बड़ी बात ये है कि जिस जगह सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई गई वहां से पुलिस चौकी महज कुछ ही मीटर पर है बावजूद इसके खोड़ा पुलिस द्वारा भीड़ को नहीं हटाया गया।

खबर वाणी के सुलगते सवाल ?

● बुधवार देर शाम पुलिस ने इतने सारे लोगो की भीड़ को कैसे एकत्रित होने दिया ?

● रेड जोन में कैसे बीच सड़क पर किसी भी तरह का कोई कार्यक्रम होने दिया गया ?

● क्या इसमें खोड़ा थाना प्रभारी और बिरबल चौकी इंचार्ज की भी सम्मिलित थे। जिन्होंने पुलिस चौकी से महज कुछ दुर हो रहे आयोजन को नहीं रोका ?

● आखिर कब तक गलती पर गलती करते रहेंगे खोड़ा थाना प्रभारी ?

● लगभग 1 हफ्ते पहले एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें खोड़ा के प्रवासी मजदूर , लॉकडाउन और रेड जोन होने के बावजूद भारी संख्या में खोड़ा से पलायन करते हुए नजर आए थे।

● उसके 2 दिन बाद ही खोड़ा के एक परिवार ने खोड़ा थाना प्रभारी पर बदतमीजी करने का आरोप लगाया था।

● अब एक बार फिर खोड़ा थाना क्षेत्र में लॉकडाउन के नियमों का खुले आम उल्लंघन किया गया और भारी संख्या में भीड़ एकत्रित होकर बीच सड़क पर ही कार्यक्रम को अंजाम दे दिया गया ?

● खोड़ा थाना प्रभारी अपनी जिम्मेदारी को लेकर सचेत नहीं है या फिर वो ये सब जान कर अनजान बने रहते है ?

● फिलहाल अब देखना ये होगा कि क्या गाजियाबद पुलिस, इस जन्मदिवस कार्यक्रम में शामिल हुए और फोटो में दिख रहे तमाम लोगों पर क्या ठोस कार्यवाही करती है या हमेशा की तरह जांच कि बात कह कर मामले को निपटा दिया जाएगा।

 

Tags

Related Articles

Back to top button