Breaking Newsदिल्ली NCR

खुशखबरी : शुक्रवार से खुलेंगे रेलवे रिजर्वेशन काउंटर, कॉमन सर्विस सेंटर और एजेंट के जरिए भी होंगे टिकट बुक

खबरवाणी संवाददाता

दिल्ली। देशभर में कोरोना महामारी के चलते लगाए गए लॉकडाउन में अब जीवन की गाड़ी पटरी पर लौटने लगी है . श्रमिक स्पेशल और अंतरराज्यीय ट्रेनों के संचालन शुरू करने के बाद भारतीय रेलवे ने चुनिंदा स्टेशनों पर टिकट आरक्षण काउंटर को शुक्रवार (22 मई) से खोलने का आदेश जारी किया है. इसकी जानकी खुद रेलवे मंत्रालय ने दी हैं।

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि देशभर के करीब 1.7 लाख ‘कॉमन सर्विस सेंटरों’ पर ट्रेन टिकटों की बुकिंग शुक्रवार से शुरू कर दी गई है, जिससे ऐसे दूरस्थ स्थानों पर भी सेवाएं उपलब्ध हो सकेंगी जहां कम्प्यूटरों और इंटरनेट की उपलब्धता बहुत कम है या नहीं है।

सोशल डिस्टेंसिंग और बिना मास्क लगाएं, नहीं मिलेगा टिकट

रेलवे ने कहा कि लोकल स्‍तर पर कितने काउंटर खोलने हैं। इसके लिए लोकल स्‍तर पर ही फैसला होगा. यह तय करने का काम वहां के अधिकारी करेंगे ताकि किसी प्रकार की असुविधा यात्रियों को ना हो. जो भी कांउटर पर टिकट लेने आएगा उसे सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखना होगा साथ ही मास्क पहनना अनिवार्य होगा। जो इन शर्तों को नहीं मानेगा उसे टिकट नहीं दिया जाएगा।

भीड़ को देखते हुए लिया फैसला

आपको बता दें कि भारतीय रेलवे ने सिर्फ ऑनलाइन टिकट की ही व्‍यवस्‍था की थी. लेकिन इसकी वजह से गुरुवार को टिकट को लेकर काफी मारामारी दिखी गई. जिसके चलते शुक्रवार से ट्रेन की टिकट बुकिंग शुरू की गई हैं।

Tags

Related Articles

Back to top button